कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने बढ़ाया मदद का हाथ, सरकारी अस्पतालों को सौंपी 5 एंबुलेंस

चंडीगढ़ एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रिंस ने बताया कि तीन एंबुलेंस पंजाब और दो हरियाणा के जिला अस्पतालों को सौंपी गई हैं। इनमें जरूरी मेडिकल सामान भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक एंबुलेंस की कीमत 65 लाख रुपये है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:51 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने बढ़ाया मदद का हाथ, सरकारी अस्पतालों को सौंपी 5 एंबुलेंस
पंजाब और हरियाणा के अस्पतालों को एंबुलेंस सौंपते हुए चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रबंधक।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन ने कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत 5 एंबुलेंस सरकारी अस्पतालों को सौंपी हैं। एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रिंस ने बताया कि इन पांचों एंबुलेंस मेंं जरूरी मेडिकल सामान भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इन एंबुलेंस की कीमत 65 लाख रुपये है। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसीलिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए ये एंबुलेंस सरकारी अस्पतालों को सौंपी हैं। इसमें तीन एंबुलेंस पंजाब के मोगा, फिरोजपुर और मोहाली जिला अस्पतालों को सौंपी गई हैं। दो हरियाणा के नुंह और मेवात के जिला अस्पतालों को दी गई हैं।

वैक्सीन की सप्लाई में निभाई थी अहम भूमिका

इससे पहले कोविड -19 वैक्सीन की खेप को चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा के अस्पतालों तक पहुंचाने में चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अहम भूमिका निभाई थी। प्रिंस ने बताया कि पुणे से वैक्सीन सीधे चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची थी। वैक्सीन को लाने, उतारने व अन्य संस्थानों तक भेजने के लिए खास तौर पर प्रोटोकॉल तैयार किए थे। सभी वैक्सीन प्रोटोकॉल के मुताबिक भेजी गई थी।

एयरपोर्ट पर भी हो रहा कोविड सुरक्षा उपायों का पालन

प्रिंस ने बताया कि एयरपोर्ट पर एक बार फिर यात्रियों की संख्या में इजाफा होने लगा है। एयरपोर्ट से 41 फ्लाइट्स का शेड्यूल है और अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, श्रीनगर, शिमला, पटना, जयपुर, हिसार, चेन्नई, अहमदाबाद,गोवा, बेंगलुरु, हैदराबाद, कुल्लू, पुणे, धर्मशाला, लेह, और लखनऊ जैसे शहरों के लिए सीधी फ्लाइट है। एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा फ्लाइट्स दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए हैं। कोविड -19 के चलते पहले एयरपोर्ट पर पैसेंजर की संख्या काफी कम हुई थी। अब यात्रियों की संख्या में फिर इजाफा हो रहा है। हम एयरपोर्ट पर कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं ताकि सबका सफर सुरक्षित रहे।

chat bot
आपका साथी