World Car Free Day: एडवाइजर और होम सेक्रेटरी साइकिल से पहुंचे ऑफिस, जानिए और किस अधिकारी ने चलाई साइकिल

चंडीगढ़ के एडवाइजर धर्म पाल और होम सेक्रेटरी सहित सहित सेक्रेटेरिएट के कई अधिकारी साइकिल से ही पहुंचे। नगर निगम कमिश्नर अनंदिता मित्रा भी खुद साइकिल चलाकर आफिस पहुंची। सभी ने कार के बजाए साइकिल अपनाने का संदेश दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:58 PM (IST)
World Car Free Day: एडवाइजर और होम सेक्रेटरी साइकिल से पहुंचे ऑफिस, जानिए और किस अधिकारी ने चलाई साइकिल
चंडीगढ़ के एडवाइजर सुखना लेक पर साइकिल रैली को रवाना कर बाद में खुद भी साइकिल से ही आफिस गए।

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। वर्ल्ड कार फ्री डे के मौके पर चंडीगढ़ में कई प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी कार छोड़कर साइकिल से ऑफिस पहुंचे। बुधवार को इसकी शुरुआत खुद एडवाइजर धर्म पाल ने की। वह सुखना लेक पर साइकिल रैली को रवाना कर बाद में खुद भी साइकिल से ही आफिस गए। उनके साथ होम सेक्रेटरी सहित सेक्रेटेरिएट के कई अधिकारी साइकिल से ही पहुंचे। नगर निगम कमिश्नर अनंदिता मित्रा भी खुद साइकिल चलाकर आफिस पहुंची। सभी ने कार के बजाए साइकिल अपनाने का संदेश दिया। अधिकारियों के साथ उनके सुरक्षा कर्मी भी साइकिल पर साथ-साथ चले।

अधिकारियों को साइकिल पर आते देख लोगों ने भी हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। अधिकारियों ने साइकिल ट्रैक से साइकिल चलाई। क्रॉसिंग प्वाइंंट पर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को रोककर एडवाइजर और होम सेक्रेटरी सहित दूसरे अधिकारियों को निकलवाया। नगर निगम कमिश्नर ने एमसी के इंप्लाइज को भी साइकिल पर आने के लिए कहा था। बहुत से इंप्लाइज साइकिल पर आए भी। इसी तरह से चंडीगढ़ के दूसरे डिपार्टमेंट में भी ऐसा ही उत्साह साइकिल के प्रति दिखा। कई कर्मचारी तो साइकिल पर बहुत पहले ही ऑफिस पहुंच गए। सिटको के कर्मचारी भी साइकिल से ऑफिस आए।

शहर में लगातार बढ़ रहे वाहन

खुलेपन और ग्रीनरी के लिए विख्यात चंडीगढ़ अब कारों से घिरा रहता है। सड़कें चौड़ी, राउंडअबाउट छोटे करने या हटाने के बाद भी समस्या बढ़ रही है। हर दो महीने में दस हजार नंबरों की एक पूरी सीरीज खत्म हो रही है। इस दौरान तीन से चार हजार ट्रांसपोर्ट वाहन अलग से पंजीकृत हो रहे हैं। मोटर्राज्ड वाहनों का यह बढ़ता ट्रेंड खतरनाक है।

यह भी पढ़ें - मां ने सहेली से कहा- फरवरी में कर दूंगी शादी, तभी आ गई Major Anuj Rajput की शहादत की खबर

यह भी पढ़ें - पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट के मंत्रियों के नाम आज हो सकते हैं तय, फाइनल फैसला लेंगे राहुल गांधी

chat bot
आपका साथी