एक नहीं दो बार कोरोना संक्रमित हुए चंडीगढ़ आप नेता प्रेम गर्ग, बोले- होम आइसोलेशन में सुने लता मंगेशकर के गानें

चार्टेड अकाउंटेंट एवं चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के संयोजक प्रेम गर्ग एक बार नहीं बल्कि दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और होम आइसोलेशन से भी बाहर आ गए हैं। उन्होंने होम आइसोलेशन के दौरान क्या क्या किया इसके बारे में बताया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:39 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:39 AM (IST)
एक नहीं दो बार कोरोना संक्रमित हुए चंडीगढ़ आप नेता प्रेम गर्ग, बोले- होम आइसोलेशन में सुने लता मंगेशकर के गानें
चंडीगढ़ आप नेता प्रेम गर्ग की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। चार्टेड अकाउंटेंट एवं चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के संयोजक प्रेम गर्ग एक बार नहीं बल्कि दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और मंगलवार को ही उनका होम क्वारंटाइन का पीरियड पूरा हुआ है। गर्ग का कहना है कि अगर आप कोरोना पॉजिटिव हुए हैं तो फिर स्वभाव से भी आप पॉजिटिव रहें और नेगेटिव सोच को दूर भगाएं।

सीए प्रेम गर्ग का कहना है कि कोरोना को अपने आप में हावी न होने दें। संक्रमित होने के बाद आप इससे डरोगे उतना ही परेशान रहोगे। ऑक्सीजन लेवल भी डर के कारण ही गिरता है। गर्ग ने बताया कि पहले वह कोरोना की पहली लहर के दौरान पिछले साल अगस्त के संक्रमित हुए थे जबकि गर्ग के बेटे और बेटी दोनों ही डॉक्टर हैं। गर्ग के बेटे हार्ट विशेषज्ञ हैं। गर्ग कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज भी ले चुके हैं।

किताबें बढ़ीं और सूने गानें

उनका कहना है कि इस दौरान जितना ज्यादा पानी पी सकते हैं पीजिए और फल का खूब सेवन करें। आक्सी मीटर अपने साथ जरूर रखें। होम आइसोलेशन के दौरान उन्होंने खूब धार्मिक किताबें पढ़ी और लतामंगेशर के पुराने गाने सुने। पार्टी और सीए के कामकाज के कारण वह काफी लंबे समय से न तो किताबे पढ़ पा रहे थे और न ही गाने सुन रहे थे। संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन की पीरियड के दौरान यही सब किया और आनंद लिया। इसलिए अब वह पहले से ज्यादा फ्रेश हो गए हैं।

होम आइसोलेशन के दौरान नहीं देखा टीवी

गर्ग ने बताया कि इस दौरान उन्होंन टीवी पर कोरोना से जुड़ी खबरें बिल्कुल भी नहीं देखी क्योंकि इससे उन्हें लगता था कि डिप्रेशन बढ़ेगा। होम क्वारंटाइन के दौरान भी आम आदमी पार्टी के संयोजक प्रशासन और अन्य राजनीतिक दलों की गतिविधि पर नजर रखे हुए थे और पार्टी कार्यकर्ताओं के निरंतर संपर्क में रहे। गर्ग ने इस दौरान समय समय पर प्रशासन के खिलाफ मीडिया को बयान भी जारी किए।

chat bot
आपका साथी