सुनील जाखड़ के भतीजे अजयवीर ने पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान एवं सीएम पद के प्रबल दावेदार रहे सुनील जाखड़ के भतीजे अजयवीर जाखड़ ने पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन का पद छोड़ दिया है। उनके इस्तीफे से पंजाब में किसानों के लिए बनाई जानी वाली नीतियों को झटका लगा है।

Ankesh ThakurMon, 20 Sep 2021 09:41 AM (IST)
नई सरकार को लेकर उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

चंडीगढ़, [इंदरप्रीत सिंह]। पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन अजयवीर जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आज जब उनसे नई सरकार बनने के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। क्योंकि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय वीर जाखड़ सुनील जाखड़ के भतीजे हैं जो मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे। पंजाब के ज्यादातर विधायक भी जाखड़ के पक्ष में ही थे लेकिन उनकी जगह पहले सुखजिंदर रंधावा और उस बाद में चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से सारे समीकरण बदल गए।

सूत्रों का कहना है कि अजयवीर जाखड़ पिछले लंबे समय से इस बात से भी आहत थे कि आयोग द्वारा बनाई गई एग्रीकल्चर पॉलिसी पर सरकार ने विचार तक नहीं किया और उनके बार-बार कहने के बावजूद सरकार ने इसे विधानसभा में चर्चा के लिए भी नहीं रखा ।अजयवीर जाखड़ जो खेती नीति मामलों के माहिर हैं के इस्तीफा देने से पंजाब में किसानों के लिए बनाई जा रही नई नीतियों को झटका लगेगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, राजनीतिक सलाहकार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा निवर्तमान मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार और पंजाब के महाधिवक्ता अतुल नंदा ने भी अपने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए थे। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पंजाब राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंपा था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.