चंडीगढ़ में कोविड वैक्सीनेशन के लिए बैंक का खास ऑफर, टीकाकरण कराओ ज्यादा ब्याज पाओ

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे सफल हथियार है। इसी मकसद के चलते चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग शहरवासियों को वैक्सीनेट करने के लिए लगातार प्रयासरत है। वहीं शहर की कई ऐसी संस्थाएं हैं जो टीकाकरण अभियान में अपना सहयोग दे रही हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 10:55 AM (IST)
चंडीगढ़ में कोविड वैक्सीनेशन के लिए बैंक का खास ऑफर, टीकाकरण कराओ ज्यादा ब्याज पाओ
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए यह खास ऑफर लेकर आया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे सफल हथियार है। इसी मकसद के चलते चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग शहरवासियों को वैक्सीनेट करने के लिए लगातार प्रयासरत है। वहीं, शहर की कई ऐसी संस्थाएं हैं जो टीकाकरण अभियान में अपना सहयोग दे रही हैं, ताकि शहर सभी योग्य लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण किया जा सके। ऐसे में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लोगों के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कोविड टीकाकरण अभियान मुहिम को बढ़ावा देने के मकसद से अपने ग्राहकों के लिए खास योजना शुरू की है। सेक्टर -10 स्थित होटल माउंट व्यू में आयोजित बिजनेस मीटिंग में हिस्सा लेने के बाद  मीडिया से बातचीत में कार्यकारी निदेशक राजीव पुरी ने बताया कि बैंक ने टीकाकरण अभियान को तेज करने के मकसद से अपने ग्राहकों को उनकी जमापूंजी पर 0.25 फीसद अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत बैंक अपने ग्राहकों को अब तक 400 से 500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि का भुगतान बतौर ब्याज दे चुका है।

राजीव पुरी ने बैंक की अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए  बताया कि बैंक की तरफ से सेंट प्रगति योजना शुरू की गई है। जिसके तहत लघु उद्योग एक से 25 करोड़ रूपये तक ऋण सात फीसद ब्याज दर पर ले सकते हैं। इसके लिए किसी बाहरी रेटिंग की जरूरत नहीं हैं। इसके साथ ही सेंट उमंग अभियान शुरू किया है जिसका फायदा भी लघु व कुटीर उद्योग उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मौजूद समय में ऋण लेने पर मानसून जैकपॉट के तहत उपभोक्ताओं से किसी प्रकार की अन्य कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी।  उन्होंने कहा कि कोविड कॉल में ग्राहकों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए दो नंबर जारी किए गए हैं। इन 9223502222 और 9223901111 नबंरों पर सिगंल मिस्ड कॉल करने पर बैंक अधिकारी आपके द्वार जाकर आपकी हर तरह की समस्या व जरूरत का हल करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम बैंकिंग को सरल व सुविधाजनक बनाए, ताकि उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी