स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए सीसीपीसीआर ने किया औचक निरीक्षण

कोरोना महामारी के 19 महीने बाद खुले स्कूलों में सुविधाओं और स्टूडेंटस की सुरक्षा की जांच के लिए औचक निरीक्षण के लिए मंगलवार को चंडीगढ़ कमीशन फार प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स (सीसीपीसीआर) ने गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8 में पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:23 PM (IST)
स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए सीसीपीसीआर ने किया औचक निरीक्षण
स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए सीसीपीसीआर ने किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कोरोना महामारी के 19 महीने बाद खुले स्कूलों में सुविधाओं और स्टूडेंटस की सुरक्षा की जांच के लिए औचक निरीक्षण के लिए मंगलवार को चंडीगढ़ कमीशन फार प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स (सीसीपीसीआर) ने गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8 में पहुंची। निरीक्षण में स्कूल के सभी क्लासरूम को चेक करने के साथ कोरोना के लिए स्थापित किए गए उपकरणों की भी जांच की गई और जो भी कमियां पाई गई उन्हें तुरंत ठीक करने के लिए स्कूल प्रिसिपल और शिक्षा विभाग से अपील की गई। औचक निरीक्षण में चेयरपर्सन हरजिदर कौर के अलावा, सदस्य डा. मोनिका सिंह, कानूनी सलाहकार करतार सिंह, राइट टू एजुकेशन सलाहकार चंचल सिंह मौजूद रहे । मास्क से लेकर शारीरिक दूरी रखने की स्टूडेंट्स से अपील

चेयरपर्सन हरजिदर कौर और सदस्य डा. मोनिका चावला ने विभिन्न क्लासरूम में जाकर स्टूडेंट्स से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखने की अपील की। इस मौके पर स्टूडेंट्स से घर और स्कूल के माहौल का भी फीडबैक लिया गया, ताकि आने वाले समय में कमियों को सुधारा जा सके ।

क्लासरूम की खिड़कियों के शीशे टूटे थे

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विभिन्न प्राइमरी क्लास की खिड़कियों के शीशे टूटे हुए थे। जिनकी मरम्मत करने के लिए स्कूल प्रिसिपल के साथ शिक्षा विभाग की जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित में बताया गया है। हरजिदर कौर ने कहा कि सुरक्षा स्टूडेंट्स के लिए अहम है । खिड़कियों पर शीशे न होने से बंदर से लेकर विभिन्न प्रकार के जंगली जानवर क्लास रूम में घुस सकते हैं और दोपहर के खाने के समय स्टूडेंट्स को परेशान करने के साथ उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी