CBSE 12th Result: पंचकूला के हितेश्वर बने ऑल इंडिया टॉपर, पीएम मोदी से कहा था, मेहनत करने वाला ही बनेगा Topper

CBSE 12th Result सीबीएई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम में पंचकूला भवन विद्यालय के छात्र हितेश्वर शर्मा ने ऑल इंडिया टॉप किया है। हितेश्वर ने 500 में से 400 अंक हासिल किए हैं। उन्होंने आर्ट्स संकाय में यह उपलब्धि हासिल की है।

Ankesh ThakurFri, 30 Jul 2021 04:50 PM (IST)
4 जून 2021 में प्रधानमंत्री ने देश के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी, जिनमें हितेश्वर शर्मा भी था।

राजेश मलकानियां, पंचकूला। CBSE 12th Result: सीबीएई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम में पंचकूला भवन विद्यालय के छात्र हितेश्वर शर्मा ने ऑल इंडिया टॉप किया है। हितेश्वर शर्मा के 99.8 प्रतिशत अंक हैं। पंचकूला के हितेश्वर शर्मा ने 12वीं क्लास में टॉप किया है। हितेश्वर शर्मा के पिता आशुतोष राजन हरियाणा में एक्साइज कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं और मां मीनाक्षी शर्मा हाउस वाइफ हैं। टॉप करने के बाद हितेश्वर ने माता मनसा देवी मंदिर जाकर आशीर्वाद लिया।

हितेश्वर के सोशियोलॉजी, पॉलिटिकल साइंस, इकोनोमिक्स और फिजिकल एजुकेशन में 100-100 नंबर हैं जबकि अंग्रेजी में 99 नंबर हासिल किए हैं। हितेश्वर शर्मा ने 4 जून को प्रधानमंत्री के साथ डिबेट में कहा था कि जो निरंतर मेहनत करेगा टॉप वही करेगा। हितेश्वर शर्मा अपने पिता आशुतोष राजन को अपना रोल मॉडल मानते हैं। आइएएस ऑफिसर बनना चाहते हैं। हितेश्वर कहते हैं कि 2 महीने की पढ़ाई के बाद कोई टॉपर नहीं बन सकता। इसके लिए निरंतर प्रयास करने की जरूरत होती है।

ऑल इंडिया टॉप करने के बाद हितेश्वर शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चंडीगढ़ स्थित उनके आवास में मुलाकात की। सीएम मनोहर लाल ने हितेश्वर को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी और मुंह भी मीठा करवाया। सीएम ने हितेश्वर को आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

हितेश्वर शर्मा का मुंह मीठा करवाते मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

एक शानदार क्रिकेटर भी हैं हितेश्वर शर्मा

हितेश्वर सेक्टर 15 भवन विद्यालय के स्टूडेंट हैं। इन्होंने 10वीं क्लास में 99.6 फीसद अंक के साथ देशभर में दूसरा रैंक हासिल किया था। चार जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी, जिसमें पीएम मोदी ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, लेकिन आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर हितेश्वर ने कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है जोकि ऑफलाइन से ऑनलाइन या ग्रेडिंग की ओर होगा। तैयारी उसकी पहले जैसी ही है। पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा। हितेश्वर हरियाणा की ओर से 2017, 2018 और 2020 में नेशनल लेवल पर अंडर-17 क्रिकेट खेल चुके हैं। वह पंचकूला अंडर-17 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। आगे भी वह क्रिकेट में अपना करियर जारी रखेंगे।

डीयू में दाखिला लेंगे हितेश्वर

हितेश्वर दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेंगे और पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी भी अभी से शुरू करेंगे ताकि वह आगे जाकर देश की सेवा कर सकें। हितेश्वर ने कहा कि जो स्टूडेंट अब आने वाले दिनों में 12वीं का एग्जाम देंगे, वह यह ध्यान रखें कि ऑफलाइन हो या ऑनलाइन हर एक टेस्ट में पूरी भागीदारी देकर उसकी तैयारी करें और बोर्ड एग्जाम की तरह ही उसमें अपनी पूरी एकाग्रता के साथ सिलेबस को समझें और उसका रीविजन करें। ऐसा करने पर टॉपर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.