चंडीगढ़ में CBI की रेड, थाने में 10 हजार रुपये रिश्वत लेती महिला सब इंपेक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार

CBI Raid in Chandigarh चंडीगढ़ के सेक्टर-34सी थाने में सीबीआइ की टीम ने करप्शन की शिकायत पर रेड की है। जिसमें पड़ताल के दौरान सीबीआइ की टीम ने महिला कांस्टेबल सरबजीत कौर को 10000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:23 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:23 PM (IST)
चंडीगढ़ में CBI की रेड, थाने में 10 हजार रुपये रिश्वत लेती महिला सब इंपेक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार
सीबीआइ की टीम मामले से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर महिला एसआइ से पूछताछ कर रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। CBI Raid in Chandigarh: चंडीगढ़ के सेक्टर-34सी थाने में सीबीआइ की टीम ने करप्शन की शिकायत पर रेड की। जिसमें पड़ताल के दौरान सीबीआइ की टीम ने महिला सब इंस्पेक्टर (एसआइ) सरबजीत कौर को 10,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीबीआइ की टीम मामले से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर महिला कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी इस मामले में यह सामने नहीं आया कि किस तरह किसी की शिकायत और किसने सीबीआइ को महिला कांस्टेबल के खिलाफ दी थी।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक महिला सब इंस्पेक्टर पर किसी मामले में रिश्वत की मांग की सीबीआइ को शिकायत मिली थी। इस पर सीबीआइ ने ट्रैप लगाकर एसआइ सरबजीत कौर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सेक्टर-34 थाने में तैनात महिला एसआइ सरबजीत कौर के पास एरिया में मारपीट से जुड़ा एक केस आया था, जिसमें उसने एक पक्ष से मामला रफादफा करने के लिए पैसों की मांग की थी। इसके बाद शिकायकर्ता ने मामले की शिकायत सीबीआइ को दी।

वहीं, इससे पहले सात सितंबर 2021 को सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट (सीपीडब्लू) के जूनियर इंजीनियर अक्षय कुमार को सीबीआइ की टीम ने 55 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया था। केंद्रीय एजेंसी ने यह कार्रवाई एक ठेकेदार की शिकायत पर की है। फिलहाल यूटी में भ्रष्टाचार फैलाने वाला यह अफसर जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया है। उसने 14 लाख रुपये की रुकी हुई पेमेंट को रिलीज करने के लिए रिश्वत मांगी थी। जांच एजेंसी ने उसे रिश्वत के रुपयों समेत पकड़ा है। जेई अक्षय कुमार पर पंजाब बिल्डिंग के एजी आफिस के अंदर जिम और क्रेच के रेनोवेशन करने के बाद रुके 14 लाख रुपये की पेमेंट रिलीज करने के एवज में पैसे मांगने का आरोप है। सीबीआइ की टीम ने आरोपित जूनियर इंजीनियर अक्षय को जिला अदालत की सीबीआइ कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत भेज दिया गया था।

chat bot
आपका साथी