पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच अचानक पूर्व सीएम भट्ठल से मिलने पहुंचे कैप्टन, गले मिलने के बाद हुई चाय पर चर्चा

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पार्टी दिग्गजों में मेल मुलाकात का दौर शुरू हो गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को अचानक पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल से मिलने पहुंचे और चाय पर चर्चा की।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 08:55 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 07:25 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच अचानक पूर्व सीएम भट्ठल से मिलने पहुंचे कैप्टन, गले मिलने के बाद हुई चाय पर चर्चा
भट्ठल से गले मिलते कैप्टन अमरिंदर सिंह। फोटो इंटरनेट मीडिया

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आज अचानक पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिंदर कौर भट्ठल के आवास पर चाय पीने के लिए पहुंचने ने नई चर्चा छेड़ दी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कल विधायकों और सांसदों को राणा सोढी के आवास पर डिनर के मौके पर एकत्रित करके जो शक्ति प्रदर्शन किया गया था, उसमें भट्ठल शामिल नहीं हुई थीं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह का आज उनसे मिलने जाना इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रही रस्साकशी में मुख्यमंत्री अब अपने खेमे को मजबूत करने में जुट गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू और उनके सलाहकारों की बयानबाजी के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को अब उन्हें हाशिए पर धकेलने का एक अच्छा अवसर मिला है, जिससे कैप्टन चूकना नहीं चाहते। यही कारण है कि कैप्टन सभी सीनियर नेताओं को एकजुट करके पार्टी हाईकमान के सामने अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटे हुए हैं। ये सभी वे नेता हैं जिनके साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह का 36 का आंकड़ा रहा है। दो दिन पहले ही गन्ना किसानों की बैठक में अपने धुर राजनीतिक विरोधी प्रताप सिंह बाजवा को भी बुलाकर उन्होंने यही संदेश नवजोत सिंह सिद्धू के खेमे को दिया था।

भट्ठल के साथ चाय पर चर्चा करते कैप्टन अमरिंदर सिंह। फोटो इंटरनेट मीडिया

बता दें, राजिंदर कौर भट्ठल वही नेता हैं जिन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह को वही चुनौती दी थी जो आज सुखजिंदर रंधावा और अन्य मंत्री दे रहे हैं, लेकिन आज माहाैल पूरी तरह से बदला हुआ था। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे ही भट्ठल के आवास पर पहुंचे, दोनों नेताओं ने मुस्कराकर एक-दूसरे का स्वागत किया। कैप्टन ने आगे बढ़कर भट्ठल को स्नेहपूर्वक गले लगाया। कैप्टन के साथ उनकी बेटी जय इंदर कौर भी थीं। दोनों नेताओं में लंबी बातचीत चली। हालांकि राजिंदर कौर भट्ठल ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

बता दें, पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। नवजोत सिंह सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह को खुली चुनौती दे रहे हैं। यही नहीं, आज सिद्धू ने हाईकमान को भी खुली चुनौती दे दी। सिद्धू ने अमृतसर में एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें अधिकार नहीं दिए गए तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे। दरअसल, सिद्धू अपने सलाहकार मालविंदर सिंह माली की बयानबाजी को लेकर पार्टी के अंदर व बाहर बुरी तरह घिर गए थे। मामले में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत तक को कूदना पड़ा। रावत ने सिद्धू को कहा कि अगर उन्होंने मालविंदर सिंह को अपने सलाहकार पद से नहीं हटाया तो वह उन्हें (माली को) हटा देंगे। हालांकि आज मालविंदर सिंह माली ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि सिद्धू का यह बयान इसी खीझ को लेकर आया है। बहरहाल, इस सबके बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह कूटनीतिक रणनीति अपनाए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी