कैप्‍टन अमरिंदर का धर्मनिरपेक्षता पर हरीश रावत को करारा जवाब, कहा- सिद्धू तो 14 साल भाजपा में ही थे

Caption Amrinder Singh vs Harish Rawat पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने धर्मनिरपेक्षता को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत पर पलटवार किया है। हरीश रावत ने कैप्‍टन द्वारा भाजपा से गठबंधन की बात कहने पर उनकी धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:56 AM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर का धर्मनिरपेक्षता पर हरीश रावत को करारा जवाब, कहा- सिद्धू तो 14 साल भाजपा में ही थे
पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Caption Amrinder Singh vs Harish Rawat : पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत को धर्मनिरपेक्षता पर करारा जवाब दिया है। हरीश रावत ने क‍ैप्‍टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी पार्टी बनाकर भाजपा से गठबंधन की संभावना जताने पर सवाल उठाया था। रावत ने कैप्‍टन अमरिंदर की धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाया था। इसके बाद आज कैप्‍टन ने हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी तो 14 साल भाजपा मे रहे थे। 

कैप्‍टन के भाजपा से गठबंधन की बात कहने के बाद कांग्रेस ने छेड़ी धर्मनिरपेक्षता पर बहस  

दरअसल, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के अपनी पार्टी बनाकर भाजपा के साथ गठबंधन करने के एलान पर कांग्रेस के नेताओं ने धर्मनिरपेक्षता को लेकर बहस शुरू कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह पर धर्मनिरपेक्षता को लेकर सवाल उठाए तो पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे लेकर पलटवार किया है। कैप्टन ने रावत के जरिए पूरी कांग्रेस पर ही धर्मनिरपेक्षता को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

‘Stop talking about secularism @harishrawatcmuk ji. Don’t forget @INCIndia took in @sherryontopp after he was with @BJP4India for 14 years. And where did Nana Patole and Revnath Reddy come from if not RSS? And Pargat Singh was with @Akali_Dal_ for 4 years!’: @capt_amarinder 1/4 pic.twitter.com/h3f8ce4F6V

— Raveen Thukral (@RT_Media_Capt) October 21, 2021

अमरिंदर ने कहा- परगट सिंह के अकाली दल में रहने का भी दिया उदाहरण 

कैप्टन ने ट्वीट कर कहा है कि धर्मनिरपेक्षता की बातें बंद करो और यह मत भूलो की नवजोत सिंह सिद्धू 14 साल भाजपा में रहे हैं। कैप्टन ने ट्वीट कर हरीश रावत पर निशाना साधा और कहा 14 साल भाजपा में रहने वाले सिद्धू कांग्रेस का हिस्सा हैं और नाना पटोले व रेव नाथ रेड्डी आरएसएस का हिस्सा नहीं तो कहां से आए हैं। कैप्टन ने यह भी लिखा कि परगट सिंह चार साल अकाली दल में थे।

‘Today you’re accusing me of helping my rival @Akali_Dal_ for 4 and a half years @harishrawatcmuk ji. Is that why you think I’ve been fighting court cases against them for the last 10 years? And why I’ve won @INCIndia all elections in Punjab since 2017? @capt_amarinder 3/4

— Raveen Thukral (@RT_Media_Capt) October 21, 2021

कैप्टन अमरिंदर ने हरीश रावत से पूछा कि आज आप मुझ पर साढ़े चार साल से विपक्षी अकाली दल का साथ देने का आरोप लगा रहे हैं। क्या आपको यह इसलिए लगता है कि मैं पिछले दस सालों से उनके खिलाफ कोर्ट केस लड़ रहा हूं। 2017 के बाद मैं पंजाब में सभी चुनाव क्यों जीता हूं। ट्वीट में कैप्टन ने यह भी लिखा कि मुझ पर भरोसा न कर कांग्रेस पार्टी ने अपने ही हितों को नुकसान पहुंचाया है और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे अस्थिर व्यक्ति को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंप दी जो केवल अपने प्रति वफादार हैं।

‘You’re apprehension I’ll damage @INCIndia interests in Punjab. Fact is @harishrawatcmuk ji, the party has damaged its own interests by not trusting me and giving @INCPunjab into the hands of an unstable person like @sherryontopp who’s only loyal to himself’: @capt_amarinder 4/4

— Raveen Thukral (@RT_Media_Capt) October 21, 2021

काबिलेगौर है कि कैप्टन अमरिंदर की ओर से नई पार्टी बनाकर भाजपा के साथ गठबंधन का एलान करने पर प्रतिक्रिया देते हुए रावत ने कहा था कि कैप्टन के भाजपा के साथ जाने की बातों पर मुझे ऐसा लगता है कि कैप्टन ने अपने अंदर धर्मनिरपेक्षता को मार दिया है।

chat bot
आपका साथी