कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पंजाब की सियासत में धमाके की तैयारी, कल कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा

Captain Amarinder Singh New Party पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कल मीडिया से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि कैप्‍टन अमरिंदर इस मौके पर अपनी नई पार्टी की घोषणा करने के साथ पंजाब कांग्रेस में धमाका कर सकते हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:30 PM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पंजाब की सियासत में धमाके की तैयारी, कल कर सकते हैं  नई पार्टी की घोषणा
पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन/एएनआइ।Captain Amarinder Singh New Party: पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी और अगले सियासी कदम के बारे में घोषणा कर सकते हैं। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह 27 अक्‍टूबर को  मीडिया से रूबरू होंगे। इसके बाद से उनकी नई पार्टी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इससे पहले संकेत दिए गए थे कैप्‍टन अमरिंदर दीपावली से पहले अपनी पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इसके साथ ही वह पंजाब कांग्रेस में धमाका भी कस सकते हैं। 

कल चंडीगढ़ मेंं मीडिया से करेंगे बातचीत  

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रहे रवीन ठुकराल ने मंगलवार सुबह ट्वी्ट कर जानकारी दी कि कैप्‍टन 27 अक्‍टूबर को मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद से चर्चाओं तेज  हो गई हैं कि कैप्‍टन कल अपने अगले सियासी कदम की घोषणा कर सकते हैं। रवीन ठुकराल ने ट्वीट में कहा है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह 27 अक्‍टूबर को दिन में 11 बजे मीडिया से बात करेंगे।    

Former Punjab CM @capt_amarinder will address a Press Conference in Chandigarh tomorrow (Wednesday, Oct 27) at 11am. The event will be telecast live on his Facebook Page. Do tune in. pic.twitter.com/3bxpT1oZaz

— Raveen Thukral (@RT_Media_Capt) October 26, 2021

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों अपनी नई पार्टी बनाने की बात कही थी। इसके साथ ही उन्‍होंने  भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से टूट कर बनी पार्टियों के साथ गठबंधन के संकेत भी दिए थे। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि किसान आंदोलन समाप्‍त होने और केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर पैदा विवाद के समाप्‍त हाेने की सूरत में  भाजपा से गठबंधन करेंगे। 

इसके साथ ही बताया जाता है कि कैप्‍टन अपनी नई पार्टी के बारे में समर्थक नेताओं के साथ पिछले कई दिनों से विचाार-विमर्श कर रहे हैं। यह भी चर्चा है कि कैप्‍टन अमरिंदर के संपर्क में कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता और विधायक हैं। ऐसे में अब इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने यदि अपनी नई पार्टी की घोषणा की तो कौन से कांग्रेस नेता उनके साथ आ सकते हैं।           

बताया जाता है कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के संपर्क में कांग्रेस के दो दर्जन से ज्‍यादा विधायक हैं। ऐसे मेंं चरणजीत सिंह चन्‍ननी सरकार के लिए भी कैप्‍टन खतरा पैदा कर सकते हैंं। इसको लेकर कांग्रेस में भी खलबली मच गई है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह यदि अपनी नई पार्टी की घोषणा करते हैं तो पंजाब के 2022 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के लिए मुश्किलें पैदा होंगी।   

chat bot
आपका साथी