Punjab Congress: हाईकमान की कमेटी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह काे आज फिर बुलाया और नाराज विधायक राहुल गांधी से मिलेंगे

Punjab Congress Strife पंजाब कांग्रेस में घमासान के बीच आज कैटन अमरिंदर सिंह पार्टी की केंद्रीय कमेटी से मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर नाराज विधायक कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। कैप्‍टन अमरिंदर को अभी सोनिया गांधी से मुलाकात का समय नहीं मिला है।

Sunil Kumar JhaTue, 22 Jun 2021 07:52 AM (IST)
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍अन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। Punjab Congress: पंजाब कांग्रेस में दो विधायकों के बेटों को सरकारी नौकरी से पैदा नए विवाद व घटनाक्रम के बीच सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नई दिल्ली में आज केंद्रीय कमेटी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस हाईकमान द्वारा गठित मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बनाई गई तीन सदस्यीय केंद्रीय कमेटी से नए घटनाक्रम पर अपनी बात रखेंगे। दूसरी ओर, पंजाब कांग्रेस के नाराज विधायक पार्टी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपना पक्ष रखेंगे।

इस महीने कैप्टन अमरिंदर सिंह की केंद्रीय कमेटी के साथ यह दूसरी मुलाकात होगी। कैप्टन ने पार्टी प्रधान सोनिया गांधी से भी मिलने के लिए समय मांगा है लेकिन अभी उन्हें मुलाकात के लिए समय नहीं मिला है। वहीं कैप्टन से नाराज चल रहे मंत्री और विधायक भी मंगलवार को राहुल गांधी से मिलेंगे।

केंद्रीय कमेटी के साथ होगी कैप्टन की दूसरी मुलाकात, अभी सोनिया गांधी से मिलने का नहीं मिला समय 

इसी बीच अमृतसर के सांसद गुरजीत औजला, मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व विधायक डा. राजकुमार वेरका ने सोमवार को राहुल गांधी के साथ मुलाकात की। राहुल को पंजाब में कांग्रेस की स्थिति से अवगत करवाते हुए चन्नी ने एक बार फिर दलितों को सरकार ने उनका बनता हिस्सा न दिए जाने का मुद्दा उठाया। वह यह मुद्दा लगातार उठाते रहे हैं।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया में जिस तरह कैप्टन सरकार पर तीखा हमला बोला है उससे पंजाब कांग्रेस का अंतर्कलह अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि जुलाई के पहले सप्ताह में इस विवाद का हल खोज लिया जाएगा और हाईकमान जो फैसला करेगी वह सभी को मान्य होगा।

पांच मंत्री और सात विधायक मिलेंगे राहुल से

कैप्टन से नाराज चल रहा मंत्रियों और विधायकों का एक ग्रुप भी मंगलवार को राहुल गांधी के साथ मुलाकात करेगा। पिछले दिनों इन नेताओं ने राहुल से निजी तौर पर मिलने का समय मांगा था और उन्हें मंगलवार को बुलाया गया है। इनमें मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, भारत भूषण आशू व रजिया सुल्ताना के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों, तरसेम सिंह डीसी, कुलजीत सिंह नागरा, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, संगत सिंह गिलजियां और इंद्रबीर सिंह बोलारिया भी राहुल से मिलेंगे। दिलचस्प बात यह है कि यह सभी वह विधायक हैं जिन्हें पिछले साल कैप्टन ने अपना सलाहकार नियुक्त किया था। लेकिन, राज्यपाल की आपत्तियों के बाद उनकी नियुक्ति नहीं हो सकी थी। इनके अलावा परगट सिंह भी राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.