विधानसभा में बोले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, एक साल में हो जाएगी लिंक सड़कों की मरम्मत

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य की लिंक सड़कों का मरम्मत कार्य एक साल के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी विधानसभा में एक सवाल के जवाब में दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:36 PM (IST)
विधानसभा में बोले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, एक साल में हो जाएगी लिंक सड़कों की मरम्मत
पंजाब विधानसभा में सवाल का जवाब देते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में भरोसा दिया कि लिंक सड़कों की मरम्मत का काम तेज़ी के साथ चल रहा है और अगले एक साल के अंदर राज्य में यातायात को बेहतर बनाने के लिए यह कार्य मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

बजट सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि राज्य की कुल 64878 किलोमीटर लिंक सड़कों में से 34977 किलोमीटर लिंक सड़कों की मरम्मत का काम अप्रैल के आखिर तक मुकम्मल कर लिया जाएगा। इस कार्य के लिए 4112 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

Day 2 of #BudgetSession: Punjab CM @capt_amarinder assures Vidhan Sabha that work on repair of damaged link roads in the state was moving on fast track & all such work would be completed by end of FY2020-21. pic.twitter.com/pawMyYMBJv

— Raveen Thukral (@RT_MediaAdvPbCM) March 2, 2021

यह भी पढ़ें: पंजाब के बठिंडा में आकर्षण का केंद्र बना सड़कों पर दौड़ता प्लेन, जानें क्या है माजरा 

मुख्यमंत्री ने बताया कि 6162 किलोमीटर लिंक सड़कों की मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया हैैै। अगले वित्तीय वर्ष में इसे पूरा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 82 करोड़ रुपये की लागत के साथ 17600 किलोमीटर लिंक सड़कों में पड़े टोयों की मरम्मत के लिए परवानगी दी गई है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह से जुड़े प्रशांत किशोर लेंगे एक रुपये वेतन, इस बार PK के सामने होंगी ये 5 चुनौतियां 

आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक रूपिंदर कौर रूबी द्वारा बठिंडा के गांव त्युना से गांव बाहो सिवानी लिंक सड़क पर मरम्मत किए जाने के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय पर मार्च 2014 से पहले मरम्मत की सड़कों पर ही रिकार्पेंटिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि 3.50 किलोमीटर के विशेष हिस्से मरम्मत जून, 2016 में से गई थी और 2014 से पहले की सड़कों की मरम्मत मुकम्मल करनेे के उपरांत प्रोग्राम के अगले पड़ाव में इस हिस्से की रिकार्पेंटिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पांच साल से शुगर मिल को नहीं बेचा गन्ना, पंजाब के इस किसान ने सिरका बना की दस गुणा कमाई

यह भी पढ़ें: सर्वाधिक गरीब एक लाख परिवारों को ढूंढेगी हरियाणा सरकार, मिलेगा ब्याज रहित लोन

chat bot
आपका साथी