अमरिंदर का पाक PM इमरान खान को करारा जवाब, मसूद का ठिकाना बताकर दी यह चुनौती

पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाक पीएम इमरान खान को पुलवामा हमले पर करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने जैश चीफ अजहर मसूद का ठिकाना बताते हुए इमरान को उसे पकड़ने की चुनौदी दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 09:52 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 09:52 AM (IST)
अमरिंदर का पाक PM इमरान खान को करारा जवाब, मसूद का ठिकाना बताकर दी यह चुनौती
अमरिंदर का पाक PM इमरान खान को करारा जवाब, मसूद का ठिकाना बताकर दी यह चुनौती

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलवामा में आंतकी हमले को लेकर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर कड़ा हमला किया और उनके बयान पर पलटवार किया हैै। कैप्‍टन ने कहा कि इमरान खान पुलवामा हमले के दाेषियों को पकड़ने की बात करता है। इमरान खान के पास ही बहावलपुर में जैश ने मोहम्‍मद का सरगना मसूद अजहर बैठा है और वह उसे पकड़ें।

कहा- आपके पास बहावलपुर में बैठा है जैश ए माेहम्‍मद प्रमुख मसूद अजहर, जाओ उसे उठाओ

इमरान खान के इस्‍लामाबाद में बयान के बाद चंडीगढ़ में इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इमरान खान को संबोधित करते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में कैप्‍टन ने इमरान खान को टैग करते हुए लिखा है,  'आपके पास बहावलपुर में जैश प्रमुख मसूद अजहर बैठा है और आइएसआइ की मदद से भारत में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है। जाओ उसे वहां से उठाओ। यदि आप हमें इस बारे में नहीं बता सकते और उस पर हाथ नहीं डाल सकते तो हम आपके लिए करेंगे।'

कैप्‍टन ने कहा है कि इमरान खान आप पुलवामा हमले के सुबूत की बात करते हो, लेकिन इन सब के बीच मुंबई के 26/11 हमले के सबूतों के बारे में पाकिस्‍तान ने क्‍या किया आज इस पर भी चर्चा करने का समय आ गया है। कैप्‍टन ने कहा कि जैश और मसूद अजहर को आइएसआइ चलाती है और आइएसआइ को पाकिस्‍तानी सेना के चीफ कमर अहमद बाजवा चलाता है। इसके साथ ही इमरान खान को जनरल बाजपा ने पाकिस्‍तान का पीएम बनाया है। ऐसे में इमरान की बातों और आतंकियों से पाकिस्‍तानी सरकार के रिश्‍ते को आसानी से समझा जा सकता है।

कैप्‍टन अमरिंदर ने फिर कहा- पाक पर हो कड़ा एक्‍शन, उन्होंने 41 मारे, हमें 82 मारने चाहिए

बता दें कि इमरान खान ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पाकिस्‍तान का हाथ होने से इन्‍कार किया था और कहा था कि भारत सुबूत दे हम इसमें शामिल लोगों को पकड़ेंगे। इससे पहले कैप्‍टन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए थे। कैप्‍टन ने कहा था कि पाकिस्तान के विरुद्ध हर हाल में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, पाकिस्‍तान के खिलाफ सैनिक, कूटनीतिक व आर्थिक कार्रवाई एक साथ की जाए। उसने हमारे 42 जवान मारे तो बदले में हम उनके 82 को मौत के घाट उतारें।

इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले के की चर्चा करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई पर फैसला केंद्र सरकार को करना है, लेकिन यह स्पष्ट है कि कुछ जरूरी कदम उठाने चाहिए। कैप्टन ने कहा, 'कोई किसी को जंग करने के बारे नहीं कह रहा, लेकिन सैनिकों की यह हत्याएं मजाक नहीं हैं। कुछ करने की जरूरत है। मैं पूरी तरह परेशान हूं। समूचा देश परेशान है। वह जंग के लिए नहीं कह रहे, परंतु पाकिस्तान के विरुद्ध जैसे को तैसा की नीति अपनानी चाहिए। उन्होंने 41 मारे, हमें 82 मारने चाहिए।'

यह भी पढ़ें: सिद्धू का पाकिस्‍तान राग जारी, विरोध में हो रहे प्रदर्शन, कांग्रेस नेता ने कहा- देशद्रोह का केस दर्ज हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान इस कारण भारत को डरा नहीं सकता कि वह एक परमाणु शक्ति देश है। हम भी परमाणु शक्ति हैं। कारगिल के समय भी पाकिस्तान परमाणु सामर्थ्‍य देश था, लेकिन फिर भी भारतीय सेना ने उसे हराया था। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण पाकिस्तान किसी भी हालत में परमाणु हथियारों का कभी प्रयोग नहीं कर सकता। उन्होंने सुझाव दिया कि नई दिल्ली को पाकिस्तान की ऐसी गीदड़ भभकियों के विरुद्ध डटना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा में भी घिरे सिद्धू, भारी हंगामा, नवजोत ने पु‍लवामा हमले को कंधार कांड से जोड़ा

कहा- सिद्धू क्रिकेटर, मैं सैनिक दोनों का नजरिया अलग-अलग

राजनीतिक लाभ लेने के लिए बजट पेश करने से पहले सदन की कार्यवाही में विघ्न डालने के लिए कैप्टन ने शिअद की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपने विचार प्रकट करने का अधिकार है और पुलवामा हमले संबंधी अपने रुख को स्पष्ट करना नवजोत सिंह सिद्धू पर निर्भर है।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा, 'सिद्धू एक क्रिकेटर है और वह (कैप्टन) एक सैनिक हैं और दोनों का देखने का नजरिया अलग-अलग है।' उन्होंने कहा कि मंत्री को महसूस करना चाहिए कि उसने पाकिस्तान का दौरा करके ठीक नहीं किया। सिद्धू सेना की पेचीदगियों को नहीं समझता और संभवत: उसने मित्रता के उद्देश्य से प्रतिक्रिया दी है। मंत्री का इरादा राष्ट्र विरोधी नहीं है और वह इसको समझ गए होंगे।

सिद्धू के खिलाफ मुकदमा चलाना चाहिए : बादल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से निकालने या कैबिनेट से बर्खास्त ही नहीं करना चाहिए, बल्कि उसके खिलाफ मुकदमा चलाना चाहिए। पंजाब विधानसभा में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष केंद्र सरकार के साथ खड़े हैं, जबकि सिद्धू पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। यह गंभीर मुद्दा है। हमारे लिए देश पहले है, बाकी बातें बाद में।

पाक के खिलाफ हो सर्जिकल स्ट्राइक, सबकी नजर मोदी की तरफ

पटियाला में एक कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ नजर लगाए बैठा है। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक हो। आतंकवादी गतिविधियां चलाने वाले पड़ोसी मुल्क को कड़ा जवाब देकर ही सबक सिखाया जा सकता है। हम पाकिस्तान से जंग तो नहीं चाहते, परंतु आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी है।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी