पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने नहीं चुकाया बकाया, कैंटीन संचालक ने खाना किया बंद

हॉस्टल में स्टूडेंट्स को सुविधा दी हुई है कि अगर उनके पास पैसे नहीं है तो वो उधार खाना खा सकते है। लेकिन बाद में उन्हें वो बकाया राशि चुकानी होती है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:05 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:05 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने नहीं चुकाया बकाया, कैंटीन संचालक ने खाना किया बंद
पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने नहीं चुकाया बकाया, कैंटीन संचालक ने खाना किया बंद

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी में शुक्रवार देर रात खाना न मिलने पर स्टूडेंट्स ने हंगामा किया। जानकारी के अनुसार बयॉज हॉस्टल तीन में रह रहे स्टूडेंट्स ने मेस चार्ज नहीं चुकाया है। इस बात को लेकर मेस संचालक ने स्टूडेंट्स को खाना देने से मना कर दिया। जिसके बाद शुक्रवार रात करीब 12 बजे तक स्टूडेंट्स ने हॉस्टल के बाहर हंगामा किया। हॉस्टल्स में कुछ स्टूडेंट्स अभी भी रूके हुए है। जिसको ध्यान में रखते हुए कुछ ही हॉस्टल्स में कैंटीन चलाने की परमिशन दी गई है। हॉस्टल में स्टूडेंट्स को सुविधा दी हुई है कि अगर उनके पास पैसे नहीं है तो वो उधार खाना खा सकते है। लेकिन बाद में उन्हें वो बकाया राशि चुकानी होती है। लेकिन स्टूडेंट्स ने बकाया राशि का भुगतान नहीं किया।

गर्ल्स हॉस्टल नंबर दो के मेस संचालक ने बंद की मेस

बॉयज हॉस्टल नंबर तीन में रह रहे स्टूडेंट्स पहले गर्ल्स हॉस्टल नंबर दो से खाना खाते थे। इन स्टूडेंट्स ने उस मेस संचालक की भी बकाया राशि नहीं दी। जिस वजह से मेस संचालक ने बंद कर दी थी। उसके बाद बॉयज हॉस्टल नंबर-6 से स्टूडेंट्स के लिए खाना आ रहा है। लेकिन अब स्टूडेंट्स ने उस मेस के भी पैसे नहीं दिए।

स्टूडेंट्स पर है मेस का 55 हजार रुपये बकाया

सूत्रों के अनुसार बॉयज हॉस्टल नंबर तीन में रह रहे स्टूडेंट्स पर काफी राशि बकाया है। मेस चार्ज के 55 हजार रुपये समेत कुल तीन लाख 40 हजार रुपये बकाया है। इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। बकाया राशि न देने पर मेस संचालक ने स्टूडेंट्स को खाना देना बंद कर दिया है।

बीच बचाव में उतरे हॉस्टल वार्डन

मामला गर्माता देख कई हॉस्टल वार्डन ने बीच बचाव किया। वहीं हॉस्टल वार्डन के कहने पर मेस संचालक ने शनिवार सुबह तो स्टूडेंट्स को खाना दे दिया था। लेकिन इसके साथ ही साफ कर दिया कि इसके बाद वो स्टूडेंट्स को खाना नहीं देगा, जब तक स्टूडेंट्स बकाया राशि का भुगतान नहीं कर देते। इस बीच बयॉज हॉस्टल वार्डन प्रो. सुजीव गौतम ने मेस संचालक को कुछ राशि जरूर दी।

बायॅज हॉस्टल नंबर तीन में रह रहे स्टूडेंट्स का काफी मेस चार्ज बकाया है। इस बात को मेस संचालक ने स्टूडेंट्स को पैसे देने के लिए कहा था, जिस पर स्टूडेंट्स ने काफी हंगामा किया। स्टूडेंट्स को पैसे चुकाने होंगे। इस मामले में हम कोई भी हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को मेस चार्ज समेत सभी बकाया राशि का भुगतान करना होगा।

प्रो. सुखबीर कौर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर (वुमन), पीयू।

chat bot
आपका साथी