मोहाली के खरड़ स्थित ग्लोबल सिटी में लोगों से बिल्डर वसूल रहे बिजली के कमर्शियल रेट, PSPCL को भी नुकसान

मोहाली के खरड़ स्थित ग्लोबल सिटी-124 में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आठ दस बिल्डरों ने लोगों को मकान बेच दिए हैं लेकिन अभी तक मकानों में रह रहे लोगों को बिजली के स्थायी कनेक्शन नहीं मिले। बिल्डर उनसे कमर्शियल रेट जार्च कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:15 PM (IST)
मोहाली के खरड़ स्थित ग्लोबल सिटी में लोगों से बिल्डर वसूल रहे बिजली के कमर्शियल रेट, PSPCL को भी नुकसान
मोहाली के खरड़ स्थित ग्लोबल सिटी में लोगों से बिल्डर वसूल रहे बिजली के कमर्शियल रेट।

खरड़/मोहाली, जेएनएन। मोहाली के खरड़ स्थित ग्लोबल सिटी-124 में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आठ दस बिल्डरों की ओर से लोगों को मकान बेच दिए गए। लेकिन अभी तक मकानों में रह रहे लोगों को बिजली के स्थायी कनेक्शन नहीं मिले। बिल्डर जिन मकानों को बनाने के लिए कमर्शियल बिजली के कनेक्शन ले रहे है। उन्हीं से आगे लोगों को बिजली सप्लाई कर लूट रहे हैं। जिससे पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) को भी लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। वहीं लोग भी परेशान हो रहे है।

ग्लोबल सिटी में रहने वाले राजीव, सुखवंत ने बताया कि उन्हें यहां घर लिए एक साल हो गया है। लेकिन अभी तक स्थायी बिजली कनेक्शन नहीं मिला। कनेक्शन न मिलने का कारण बिल्डर द्वारा प्रशासन के कई तरह के अप्रूवल न लेना है। सुखवंत ने बताया कि कमर्शियल बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं। कोरोना के कारण पहले ही परेशान हो रही है। ऊपर से इन खर्चों से परेशान हैं।

वहीं राजीव ने कहा की दिक्कत ये है कि इस ग्लोबल सिटी में कई बिल्डरों ने मकान बना कर बेच दिए। अब ये पता नहीं चलता कि कौन सा बिल्डर किस प्रोजेक्ट का है। हर बिल्डर एक दूसरे के पास भेजते रहते हैं। जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पीएसपीसीएल ने सख्ती कर दी है। अब कमर्शियल बिजली पर गलत तरीके से बिजली इस्तेमाल करने पर जुर्माना लगाया जा रहा है। हालांकि गलती बिल्डरों की है। लेकिन भुगतना इन मकानों में रह रहे लोगों को पड़ रहा है। 

वहीं इस मामले में रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन ग्लोबल सिटी के अध्यक्ष रजनीश सहगल ने बताया कि इस मामले में वे सात आठ बिल्डरों को रजिस्टर्ड नोटिस भेज रहे हैं। इसकी एक प्रति प्रशासन व अन्य विभागों को भी भेजी जाएगी। लोगों को दिक्कत आ रही है। इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

chat bot
आपका साथी