कालका-पिजौर में 1470 लाख की लागत से बदलेगी पुराने एनएच की सूरत

कालका और पिजौर बाजार के बीचो बीच से गुजर रहे पुराने नेशनल हाईवे पर चलने वाले लाखों लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। अगले कुछ समय के बाद उनके वाहन पुराने एनएच पर सरपट दौड़ने लगेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:03 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:03 PM (IST)
कालका-पिजौर में 1470 लाख की लागत से बदलेगी पुराने एनएच की सूरत
कालका-पिजौर में 1470 लाख की लागत से बदलेगी पुराने एनएच की सूरत

राजकुमार, कालका

कालका और पिजौर बाजार के बीचो बीच से गुजर रहे पुराने नेशनल हाईवे पर चलने वाले लाखों लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। अगले कुछ समय के बाद उनके वाहन पुराने एनएच पर सरपट दौड़ने लगेंगे। क्योंकि गड्ढों में तब्दील हो चुके पुराने एनएच की करीब सात किमी लंबी सड़क का नवनिर्माण करने के लिए सरकार ने 1470.97 लाख रुपये की राशि मंजूर कर दी है। ऐसे में अब अगले कुछ दिनों के दौरान इस कार्य के लिए टेंडर जारी करेगा।

पुराने नेशनल हाईवे पर रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। लेकिन पुराने नेशनल हाईवे की सड़क का अनेक वर्षो से नवनिर्माण नहीं हुआ है। ऐसे में सड़क अनेक जगहों से टूट गई थी। वहीं बारिश के मौसम के दौरान तो सड़क के हालात ज्यादा पतले हो गए थे। आलम यह था कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

इस बारे में जजपा के प्रदेश प्रवक्ता भागसिंह दमदमा ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की इस मांग को उन्होंने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के सामने रखा थी। उन्होंने उसी समय विभाग के अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश जारी किए थे। इसके बाद विभाग ने सड़क के नवनिर्माण के लिए करीब 1470.97 लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार किया था और अब डिप्टी सीएम ने एस्टीमेट को मंजूरी देकर क्षेत्र को बड़ी सौगात देने जैसा कार्य किया है। इसी तरह से 32.68 लाख रुपये भैरो की सैर से बालाजी मंदिर तक और 19.31 लाख रुपये प्रेमपुरा सड़क के लिए मंजूर किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी