चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी मामले में एक सप्ताह बाद जागी पुलिस, अब दर्ज किया केस, चोरों का सुराग नहीं

चंडीगढ़ में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-33 स्थित निर्माण सदन के सामने बीएसएनएल एक्सचेंज ऑफिस की केबल जमीन के अंदर से काट चोरी के मामले में पुलिस ने एक सप्ताह बाद खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों को पुलिस के पास अभी तक कोई सुराग नहीं है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 08:32 AM (IST)
चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी मामले में एक सप्ताह बाद जागी पुलिस, अब दर्ज किया केस, चोरों का सुराग नहीं
चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी मामले में पुलिस ने एक हफ्ते बाद केस दर्ज किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-33 स्थित निर्माण सदन के सामने बीएसएनएल एक्सचेंज ऑफिस (BSNL Office) की केबल जमीन के अंदर से काट चोरी के मामले में पुलिस ने एक सप्ताह बाद खिलाफ केस दर्ज किया है। अभी तक वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों का सुराग पुलिस नहीं लगा पाई है। वहीं, केबल कटने से जीएमसीएच-32 सहित सेक्टर-31, 32 और 33 की सभी लैंडलाइन और ब्राडबैंड सर्विस ठप होने की रिपेयरिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है। मामले में शिकायत एरिया एसडीओ सुशील कुमार ने सेक्टर-34 थाना पुलिस को दी है।

शिकायतकर्ता एसडीओ सुशील कुमार ने बताया कि सेक्टर-33 निर्माण सदन के सामने से केबल चोरी हुई है। इसमें तीन केबल 1200 जोड़े और 400-400 से दो जोड़े शामिल हैं। आरोपितों ने मेनहोल के ढक्कन को उठाकर केबल काटकर ले गए। 23 मई से दूरसंचार सेवा प्रभावित होने पर जांच शुरू करने पर गड़बड़ी निर्माण सदन के सामने मिली। 25 मई को केबल चोरी की जानकारी जीएम एमसी सिंह और एजीएम परमजीत सिंह को देने के साथ शिकायत पुलिस में दी गई।

अप्रैल में जेसीबी से खोदकर 16 क्विंटल केबल चोरी

10 अप्रैल की रात नाइट कर्फ्यू के दौरान वीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल की टेलीफोन एक्सचेंज सहित दो जगह से जेसीबी लगाकर आरोपित 16 क्विंटल केबल चोरी कर भागे थे। इससे पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट, पीजीआइ, विधानसभा सहित आसपास के सरकारी और निजी एरिया में इंटरनेट सेवा ठप हो गई थी। मामले में पुलिस ने दिल्ली से एक कबाड़ी सहित पांच आरोपितों को दबोचा था।

chat bot
आपका साथी