जीरकपुर के वीआइपी रोड की पार्किंग में बाउंसर तैनात, दुकानदारों ने दुकान से बाहर लगा दिए टैंट

वीआइपी रोड पर मार्केट के प्रधान ने पार्किंग में बाउंसर खड़े कर दिए हैं जो आने जाने वाले विजिटर को अंदर जाने से मना कर रहे हैं। पार्किंग में एंट्री से पहले बाउंसर रोक देते हैं और कहते हैं कि मार्केट प्रधान की परमीशन से अंदर जा सकते हो।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:24 PM (IST)
जीरकपुर के वीआइपी रोड की पार्किंग में बाउंसर तैनात, दुकानदारों ने दुकान से बाहर लगा दिए टैंट
जीरकपुर के वीआइपी रोड की पार्किंग पर दुकानदारों ने टैंट लगा दिए हैं।

जागरण संवाददाता, जीरकपुर। फेस्टिवल सीजन के चलते बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में जीरकपुर के वीआइपी रोड पर अगर गाड़ी पार्किंग की सबसे बड़ी समस्या है। यहां वाहन पार्क करने के लिए आपको या तो सिफारिश की जरूरत है या फिर आपको अपने रिस्क पर सड़क किनारे गाड़ी पार्क करनी होगी। अगर सड़क किनारे गाड़ी पार्क की तो आप को मोटा चालान भी कट सकता है। वीआइपी रोड पर मार्केट के प्रधान ने पार्किंग में बाउंसर खड़े कर दिए हैं जो आने जाने वाले विजिटर को अंदर जाने से मना कर रहे हैं। पार्किंग में एंट्री से पहले बाउंसर रोक देते हैं और कहते हैं कि मार्केट प्रधान की परमीशन से अंदर जा सकते हो।

अब आलम यह है कि वीआइपी रोड पर चालक गाड़ियां पार्क कर रहे हैं, जिस कारण जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही। वहीं, इस ट्रैफिक जाम की दूसरी वजह हाई स्ट्रीट मार्केट के दुकानदार भी हैं। क्योंकि मार्केट के दुकानदारों ने पार्किंग की जगह पर टैंट लगाकर अपना सामान सजा दिया है। टैंट लगने से पार्किंग की जगह कम पड़ गई है और दूरी बात मार्केट द्वारा बाउंसर लगाकर गाड़ियों को बाहर रोड पर गाड़ी पार्क करने के लिए बोला जा रहा है। 

एसे में मार्केट की पहली मंजिल के दुकानदार परेशान हो रहे हैं। उनका कहना है कि पार्किंग में टैंट लगाकर  उनकी दुकानों के रास्ते ही बंद कर दिए गए हैं। वहीं खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों का कहना है कि यदि हम रोड पर गाड़ी खड़ी करेंगे तो उनकी गाड़ी को नुकसान होने का डर है और दूसरा रोड पर जाम लगने का कारण भी बन जाता है।

----

दुकानदार अपनी पार्किंग को यूज कर सकते हैं। लेकिन यदि किसी ग्राहक की गाड़ी अंदर नही जाने दी जा रही या किसी दूसरे दुकानदार का रास्ता बंद होता है तो इसके लिए मंगलवार को टीम भेजकर चेक करवा कर बनती व्यवस्था करवाई जाएगी।

                                                                          -लखबीर सिंह इंस्पेक्टर नगर काउंसिल जीरकपुर।

----

हमने पार्किंग में टैंट लगाने के लिए एसडीएम डेराबस्सी से मुलाकात की है और मंजूरी मांगी है, जैसे ही मंजूरी मिलेगी हम आगे काम करेंगे। जिन लोगों ने मंजूरी से पहले ही टैंट लगा हैं वह दुकानदार खुद जिम्मेदार हैं। बाउंसर हमने केवल गाड़ियों की सही पार्किंग के लिए लगाए हैं। दूसरी बात हमने पार्किंग के लिए 4 एकड़ जमीन मार्केट के पीछे ले रखी है जहां ग्राहकों और दुकानदारों को पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। यह केवल त्योहारों तक ही रहेगा।

                                                                        -जैन प्रधान हाई स्ट्रीट मार्केट वीआइपी रोड जीरकपुर।

chat bot
आपका साथी