ब्लाइंड मर्डर केस सॉल्व: महिला को बिहार से भगाकर मोहाली लाए, बाद में पीछा छुड़वाने दी ऐसी मौत

मोहाली पुलिस ने ढाई महीने पहले हुए एक ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं उसके साथी की तलाश जारी है। फरार मुख्य आरोपित पंकज कुमार की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:23 PM (IST)
ब्लाइंड मर्डर केस सॉल्व: महिला को बिहार से भगाकर मोहाली लाए, बाद में पीछा छुड़वाने दी ऐसी मौत
लाश से बदबू आने पर राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी।

जागरण संवाददाता, मोहाली। अपराध छोटा हो या बड़ा जुर्म जुर्म ही होता है और जुर्म करने वाला एक दिन जरूर पकड़ा जाता है। ऐसा ही मामला मोहाली में सामने आया है। मोहाली पुलिस ने ढाई महीने पहले हुए एक ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं, उसके साथी की तलाश जारी है। गिरफ्तार किए गए आरोपित की पहचान नीतीश कुमार निवासी गोसाई थाना चौसा जिला मधेपुरा (बिहार) के रूप में हुई है। फरार मुख्य आरोपित की पहचान पंकज कुमार के रूप में हुई है, जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। 

21 अगस्त को खरड़ -रोपड़ नेशनल हाईवे पर गांव गोसलां के पास प्लास्टिक के थैले में एक महिला की मिली लाश मिली थी। महिला की हत्या करने के बाद उसके हाथ पैर रस्सी से बांधकर उसे लिफाफे में पैक कर फेंका गया था। महिला की पहचान संजना देवी निवासी वार्ड नंबर 11 मंदिर टोला ढीमा जिला पूरनिया (बिहार) के रूप में हुई थी। सदर कुराली थाना पुलिस ने उस समय इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पति को छोड़ बिहार से मोहाली आई थी संजना

लाश से बदबू आने पर राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने प्लास्टिक के थैले खोला तो उसमें संजना की गली सड़ी लाश मिली थी। पुलिस ने जांच बढ़ते हुए मृतका संजना देवी के पति सुबोध शर्मा तक पहुंच गई। सुबोध बिहार में रहता था। मृतका के पति सुबोध शर्मा से पुलिस को बताया कि संजना उसकी पत्नी है और उनके दो बच्चे भी हैं। फरवरी 2021 में संजना बच्चों के साथ लापता हो गई। संजना देवी लापता होने से पहले पंकज कुमार नाम के शख्स के साथ संपर्क में थी। संजना व पंकज कुमार दोनों के आपस में संबंध थे पंकज ही संजना को बिहार से भगाकर मोहाली लाया था।

बहला फुसलाकर संजना को लाए थे आरोपित

15 अगस्त तक संजना अपने दो बच्चों के साथ पंकज शर्मा व उसके चचेरा भाई नीतीश कुमार फेज-1 मोहाली के बड़ माजरा व बलौंगी में किराये के मकान में रहती थी। जब पुलिस ने उक्त एड्रेस पर रेड की तो पुलिस ने नीतीश कुमार को वहां से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी नवजोत सिंह महाल ने बताया कि नीतीश कुमार से पूछताछ में यह बात सामने आई कि पंकज शर्मा व नीतीश कुमार संजना देवी को फरवरी 2021 में बहला-फुसलाकर बच्चों सहित पंजाब लाए थे।

दोनों बच्चों को कहीं छोड़ा

इसके बाद कुछ दिन साथ रखने के बाद दोनों आरोपित पंकज और नितिश संजना और उसके बच्चों से पीछा छुड़ाना चाहते थे। दोनों ने साजिश कर पहले संजना देवी के नौ साल के बड़े लड़के सोनू को हॉस्टल छोड़ने के बहाने कहीं छोड़ दिया और उसके बाद 15 अगस्त को संजना के छोटे बेटे छह साल के सुमन कुमार को भी कहीं छोड़ आए। बाद में नीतीश व पंकज संजना को बड़माजरा वाले किराये के कमरे में ले गए जहां पंकज कुमार और नीतीश कुमार ने संजना को नशीला पदार्थ खिलाकर उसका गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। संजना को मारने के बाद उन्होंने लाश को रस्सी से बांधकर एक प्लास्टिक के थैले में पैक कर दिया। इसके बाद दोनों आरोपितों ने लाश के ठिकाने लगाने के लिए चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर कुराली के नजदीक सड़क किनारे फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी