कांग्रेस का थोपा कानून भाजपा ने किया खत्म : लतिका शर्मा

हरियाणा की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कालका हलका के साथ हमेशा भेदभाव ही हुआ है कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल खत्म होने से पहले रायतन क्षेत्र के ऊपर एक ऐसा कानून थोप दिया था जिससे पूरा रायतन क्षेत्र ही पूरी तरह से प्रभावित हो जाता।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:15 AM (IST)
कांग्रेस का थोपा कानून भाजपा ने किया खत्म : लतिका शर्मा
कांग्रेस का थोपा कानून भाजपा ने किया खत्म : लतिका शर्मा

संवाद सहयोगी, पिजौर/कालका : हरियाणा की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कालका हलका के साथ हमेशा भेदभाव ही हुआ है, कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल खत्म होने से पहले रायतन क्षेत्र के ऊपर एक ऐसा कानून थोप दिया था जिससे पूरा रायतन क्षेत्र ही पूरी तरह से प्रभावित हो जाता। कांग्रेस ने सत्ता से जाते समय पूरे रायतन क्षेत्र को ईको सेंसिटिव जोन में डाल दिया था। इससे रायतन क्षेत्र के ग्रामीण अपनी ही जमीन पर कोई निमार्ण नहीं कर सकते थे, गांवों में पंचायत भी कोई काम नहीं करवा सकती। कोई उद्योग नहीं लगा सकते। इससे रायतन क्षेत्र का विकास रुक जाता। पर हमने रायतन क्षेत्र पर कांग्रेस द्वारा लटकाई गई ईको सेंसिटिव जोन की तलवार को हटाने के लिए केंद्र और प्रदेश के कई विभागों में जाकर काम किया। आज रायतन क्षेत्र के गांव इस कानून से आजाद हैं। यह उक्त शब्द भाजपा प्रत्याशी लतिका शर्मा रायतन क्षेत्र के गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।

शर्मा ने कहा कि कालका हलका के सभी ब्लाकों में करोड़ों की लागत से विकास कार्य हुए हैं। करोड़ों की लागत से बन रहा सुरजपुर-सुखोमाजरी बाईपास, अमरावती के सामने हाईवे पर रोड कट के लिए करोड़ों की लागत से बन रहा युवीपी (अडंर व्हीकलस पास), करोड़ों की लागत से बनने वाले पिजौर-कालका रेलवे फाटक पर आरयूबी, पिजौर-नालागढ़ रेलवे फाटक पर आरओबी और रायतन व दून क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में लिक रोड व गांवों में गलियों, नालियों में करोड़ों के काम करवाए हैं। यह सभी काम हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने से ही संभव हुए हैं।

लतिका शर्मा ने रायतन क्षेत्र के गांव निचला बुर्ज, बुर्ज, कोटियंा, अंबवाला, जल्लाह, केदारपुर, नंदपुर, जबरोट, धतोगड़ा, कजियाना, टोरन, भवाना और भैरियां गांव में बैठकों संबोधित करके वोट मांगे। उसके बाद शर्मा ने पिजौर की लेखुराम कॉलोनी, कालका टगरा कलीराम, कुरारी मोहल्ला, पपलोहा, कंडियाला, बाड़, नगल रूटल, जोहलुवाल, खेड़ावाली, कालका रेलवे कॉलोनी और टिपरा रोड व गुगामाड़ी में दर्जनों लोग लतिका शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी