पंजाब के कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी का बड़ा बयान, बोले- दक्षिण एशिया में काम कर रहा बड़ा इस्लामिक एजेंडा

पूर्व केंद्रीय मंत्री व पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। कश्‍मीर में आतंकी घटनाओं पर चिंता जताते हुए उन्‍होंने कहा कि दक्षिणा एशिया में बड़ा इस्‍लामिक एजेंडा चलाया जा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:33 AM (IST)
पंजाब के कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी का बड़ा बयान, बोले-  दक्षिण एशिया में काम कर रहा बड़ा इस्लामिक एजेंडा
कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण एशिया में बड़ा इस्‍लामिक एजेंडा काम कर रहा है। उन्‍होंने कश्मीर में गैर मुसलमानों की हत्या, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले और पुंछ में बड़े पैमाने पर हो रही घुसपैठ और नौ जवानों की मौत के मामलों के आपस में संबंध का आशंका जताई है।

कांग्रेस सांसद तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि इन घटनाओं का शायद आपस में संबंध हो सकता है, क्योंकि यह एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा है और दक्षिण एशिया में काम करता है। वहीं मनीष तिवारी के इस ट्वीट पर भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने कहा कि बहुत बड़ी ताकतें देश में अस्थिरता पैदा करना चाहती हैं। आतंकी सोच के लोग देश की शांति को खत्म करना चाहते है।

कश्मीर में गैरमुस्लिमाें की हत्या, बांगलादेश में हिंदुओं पर हमले व घुसपैठ में संबंध की जताई आशंका

कश्मीर में आतंकियों की ओर से गैर मुसलमानों को निशाना बनाए जाने से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है। मनीष तिवारी ने कश्मीर और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को एक साथ जोड़ने की कोशिश की है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि आखिर दोनों जगहों की घटनाओं में क्या सामान्यता है। उन्होंने यह जरूर लिखा कि यह एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा है। एक तरफ जहां कश्मीर में गैर मुसलिमों पर हमले हो रहे हैं।

वहीं पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हथियार व ड्रग्स सप्लाई की जा रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल का दायरा 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया है। हालांकि इसका राजनीतिक रूप से पंजाब में खासा विरोध हो रहा है।

पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने भी कहा कि कश्मीर को अस्थिर करने की कोशिशें की जा रही हैं लेकिन जो लोग ऐसा सोच रहे हैं वह कभी भी कामयाब नहीं हो पाएंगे। क्योंकि कश्मीर में लंबे समय के बाद शांति बहाल होने से आतंकी सोच वाले लोग खासे बेचैन थे। केंद्र सरकार की जीरो टालरेंस पालिसी ऐसी सोच वाले लोगों को कभी भी अपने मकसद में कामयाब नहीं होने देगी।

chat bot
आपका साथी