Bharat Band: 27 सिंतबर को मोहाली के बाजार रहेंगे बंद, सरकारी कार्यालय खुलेंगे, आवाजाही में होगी दिक्कत

सोमवार को किसान आंदोलन के समर्थन में किसान जत्थेबंदियों की तरफ से भारत बंद का एलान किया गया है जिसकेे चलते मोहाली में बाजारों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारत बंद की कॉल को मोहाली व्यापार मंडल समर्थन दिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:28 PM (IST)
Bharat Band: 27 सिंतबर को मोहाली के बाजार रहेंगे बंद, सरकारी कार्यालय खुलेंगे, आवाजाही में होगी दिक्कत
व्यापार मंडल मोहाली ने सोमवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। 27 सितंबर सोमवार को मोहाली के बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। शहर की सभी मार्केट्स सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेंगी। हालांकि इस दौरान केमिस्ट शॉप व अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी। सोमवार को किसान आंदोलन के समर्थन में किसान जत्थेबंदियों की तरफ से भारत बंद का एलान किया गया है, जिसकेे चलते मोहाली में बाजारों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारत बंद की कॉल को  मोहाली व्यापार मंडल समर्थन दिया है।

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि इस दौरान केवल केमिस्ट शॉप ही खुलेंगी। करियाना की दुकानों समेत सभी बाजार बंद रहेंगे। लोगों से अपील है कि वह करियाना संबंधी सामान रविवार को या सोमवार को 4 बजे के बाद खरीदने के लिए मार्केट जाएं। किसानों के संघर्ष को कामयाब बनाने में सहयोग दें। 

वहीं, शहर में सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। हालांकि लोगों को आवागमन में परेशानी हो सकती है। व्यापार मंडल के महासचिव सर्बजीत सिंह पारस ने कहा कि जरूरी काम, एंबुलेंस, शादी समारोह में जाने वाले या ड्यूटी पर जाने वाले लोगों को परेशानी न हो इस का ध्यान रखा जाए। किसान जत्थेबंदियां वालंटियर्स की ड्यूटी लगाए जो छानबीन करने के बाद लोगों को जाने दें।

वहीं, किसान नेता नच्छतर सिंह बैदवान ने कहा कि भारत बंद के दौरान एंबुलेंस या कोई अन्य जरूरी सेवा के लिए अलग से रास्ता रखेंगे। ताकि किसी को दिक्कत न आए। वैदवान ने कहा कि यह लड़ाई केवल किसानों की ही नहीं है, बल्कि हम सबकी है। ऐसे में इसे सफल बनाने के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। व्यापर मंडल ने जिला मोहाली के सभी मार्केट के प्रधानों से निवेदन किया की है कि वह इस बात को पुख्ता बनाएं कि सोमवार को सभी दुकानें बंद रखेंगे। सभी दुकानदार और व्यापारी भी संयुक्त किसान मोर्चे के संघर्ष में शामिल हों और इस संघर्ष को कामयाब बनाएं। किसान नेताओं ने कहा कि लोगों को दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी