जेएंडके को सात विकेट से हराकर चंडीगढ़ ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

यूटी की लड़कियों के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते पुडुचेरी में खेले जा रहे बीसीसीआइ वुमंस सीनियर्स वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने अपने दूसरे मुकाबले में जम्मू एंड कश्मीर को एकतरफा सात विकेट से जीत दर्ज की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 06:11 AM (IST)
जेएंडके को सात विकेट से हराकर चंडीगढ़ ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत
जेएंडके को सात विकेट से हराकर चंडीगढ़ ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : यूटी की लड़कियों के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते पुडुचेरी में खेले जा रहे बीसीसीआइ वुमंस सीनियर्स वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने अपने दूसरे मुकाबले में जम्मू एंड कश्मीर को एकतरफा सात विकेट से जीत दर्ज की। शनिवार को खेले गए मुकाबले में चंडीगढ़ ने विपक्षी टीम को मात्र 130 रन पर ढेर कर 34वें ओवर में लक्ष्य पूरा कर लिया। इस मैच से चार अंक अर्जित कर चंडीगढ़ के दो मैचों में आठ अंक हो गए हैं और वह मेडल टेली में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। चंडीगढ़ का अगला तीसरा मुकाबला 24 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के साथ होगा।

जेएंडके ने दिया 130 रनों का टारगेट चंडीगढ़ टॉस जीत कर जम्मू एंड कश्मीर को पहले बल्लेबाज करने का न्योता दिया। पारी की तीसरी ही गेंद में नंदिनी ने जम्मू की विकेटकीपर बल्लेबाज जसप्रीत कौर को शून्य पर आउट किया। कुमारी शिबी ने सरला देवी को 26 रन पर चलता किया। इसके बाद पारुल सैनी के सटीक थ्रो ने संध्या (3) को रनआउट किया। कुमारी शिबी ने नादिया चौधरी शून्य पर आउट कर जम्मू एंड कश्मीर की दिक्कतें बढ़ा दी। इसके बाद नंदिनी शर्मा ने इंशा बशीर को छह रन पर आउट किया। वहीं, कप्तान मीनू सिंह को शिबी ने 32 के निजी स्कोर पर आउट किया। मनीशा बधन ने रुबिया को 28 रन, मनीषा ने अदिति आर्यन को चार पर अपना शिकार बनाया। इस तरह जम्मू एंड कश्मीर की पूरी टीम 130 रन ढेर हो गई। मनीशा बधन और कुमारी शिबी ने तीन-तीन चकटाए जबकि नंदिनी शर्मा को दो विकेट मिले। चंडीगढ़ ने सात विकेट से जीता मैच

131 रनों का पीछा करते हुए चंडीगढ़ की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज पारुल सैनी तीसरे ओवर में ही शून्य पर आउट हुई। कप्तान अमनजोत कौर ने मोनिका पांडे के साथ एक बार फिर करीब बीस ओवर्स में 87 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। अपने दूसरे अर्धशतक के करीब पहुंच रही अमनजोत को संध्या ने 22वें ओवर में आउट किया। अमनजोत ने 45 रन बनाए। इसके बाद मोनिका पांडे और प्रियका गुलेरिया की साझेदारी से मैच को आसान बना दिया। वहीं, मोनिका 38 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई। अंबू के चौका जड़ते ही टीम ने अपना 131 रनों का लक्ष्य भेद लिया। प्रियंका 25 जबकि अंबू छह रनों पर नाबाद रही।

chat bot
आपका साथी