फर्जी क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ व आसपास की सभी क्रिकेट एकेडमी का रिकॉर्ड खंगालेगी बीसीसीआइ

मोहाली में फर्जी क्रिकेट टूर्नामेंट करवाने का मामला सामने आने के बाद बीसीसीआइ इस पूरे प्रकरण को काफी गंभीरता से ले रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:50 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 10:00 AM (IST)
फर्जी क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ व आसपास की सभी क्रिकेट एकेडमी का रिकॉर्ड खंगालेगी बीसीसीआइ
फर्जी क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ व आसपास की सभी क्रिकेट एकेडमी का रिकॉर्ड खंगालेगी बीसीसीआइ

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। मोहाली में फर्जी क्रिकेट टूर्नामेंट करवाने का मामला सामने आने के बाद बीसीसीआइ इस पूरे प्रकरण को काफी गंभीरता से ले रहा है। इस मामले में गिरफ्तार रविंद्र सिंह डांडीवाल से पूछताछ के बाद अब बीसीसीआइ उन खिलाडिय़ों की तलाश में जुट गई है, जोकि डांडीवाल के क्रिकेट लीग में खेलते थे। इसी बाबत बीसीसीआइ एंटी करप्शन यूनिट ने शहर की तमाम खेल एकेडमी से उनके जहां कोचिंग लेने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट मांगी है। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआइ ऐसे खिलाडिय़ों की लिस्ट बनाएगी जो रविंद्र डांडीवाल की क्रिकेट लीग खेलने के साथ खेलने के लिए विदेश भी जा चुके हैं।

बीसीसीआइ ने पहले ही अपने खिलाडिय़ों को किया है आगह

बीसीसीआइ की एंटी करप्शन यूनिट के हेड आलोक सिंह ने बताया कि इससे पहले रविंद्र सिंह डांडीवाल ने कुछ साल पहले नेपाल में भी एक लीग का आयोजन करवाया था, इसमें भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। लेकिन उस समय बीसीसीआइ ने इस मामले को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) के ध्यान में ला दिया था।

डांडीवाल को कर दिया था ब्लैकलिस्ट

इसके बाद बीसीसीआइ ने रविंद्र डांडीवाल को ब्लैकलिस्ट कर दिया था, हमने अपने रजिस्टर्ड खिलाडिय़ों को पहले ही आगाह किया है कि वह डांडीवाल जैसे लोगों की क्रिकेट प्रीमियर लीग में न खेलें और अगर वह ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखें। अब जब यह प्रकरण सामने आया है तो हम इसकी जड़ों तक जाना चाहते हैं, ताकि सट्टेबाजी से जुड़ा कोई व्यक्ति दोबारा खेल की छवि को नुकसान न पहुंचा सके।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी