चंडीगढ़ में क्रिकेट स्टेडियम-16 का निरीक्षण करने जल्द आएगी BCCI टीम, 12 सालों से नहीं हुआ कोई इंटरनेशनल मैच

बीसीसीआइ से यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द यह इंतजार खत्म होगा लेकिन कोरोना महामारी की वजह से एक बार फिर यह इंतजार लंबा हो गया। बीसीसीआइ अधिकारियों से एक बार फिर निरिक्षण का समय दिया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:42 PM (IST)
चंडीगढ़ में क्रिकेट स्टेडियम-16 का निरीक्षण करने जल्द आएगी BCCI टीम, 12 सालों से नहीं हुआ कोई इंटरनेशनल मैच
चंडीगढ़ में 1960 में 10 एकड़ भूमि पर स्टेडियम का निर्माण हुआ था।

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। चंडीगढ़ में क्रिकेट स्टेडियम-16 में पिछले 12 सालों से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं हो पाया है। बीसीसीआइ से यूटी क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द यह इंतजार खत्म होगा, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से एक बार फिर यह इंतजार लंबा हो गया। यूटीसीए प्रेसिडेंट संजय टंडन ने बताया कि अभी स्टेडियम में काफी कुछ काम करने को बाकी है, इसके लिए दो बार बीसीसीआइ की टीम ने स्टेडियम निरिक्षण का समय भी दिया, लेकिन दोनों बार कोरोना महामारी की वजह से यह दौरा टाल दिया, लेकिन अभी बीसीसीआइ अधिकारियों से एक बार फिर निरिक्षण का समय दिया है। उम्मीद है कि जल्द बीसीसीआइ की टीम स्टेडियम का दौरा करेगी।

एक टेस्ट, दो वनडे और दो प्रेक्टिस मैचों का हो चुका है आयोजन

सेक्टर -16 के क्रिकेट स्टेडियम में इतिहास काफी पुराना है, साल 1960 में 10 एकड़ भूमि पर इस स्टेडियम का निर्माण किया था। 20 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में एक टेस्ट, दो वनडे और दो प्रेक्टिस मैच खेले जा चुके हैं। स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 23 नंवबर 1990 को इंडिया और श्रीलंका के बीच में खेला गया था। वहीं स्टेडियम में पहला वनडे मैच 27 जनवरी, 1985 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच में खेला गया। वहीं दूसरा और अंतिम वनडे मैच 8 अक्टूबर 2007 को इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच में खेला गया था। इसके अलावा 4 अक्टूबर 2006 को श्रीलंका के साथ और 5 अक्टूबर को बांग्ला देश के साथ पंजाब स्टेट इलेवन के बीच में प्रेक्टिस मैच हुआ था।

यह है स्टेडियम का स्पोर्ट्स इंफ्रास्टक्चर

सेक्टर -16 के क्रिकेट स्टेडियम में सारा इंफ्रास्ट्रक्चर अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए चैंजिंग रूम, मीडिया सेंटर, टीवी टावर्स, मल्टी स्पेशलिटी जिम है। इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए

प्रैक्ट्सि नेट भी लगवाए गए हैं। स्टेडियम के चारों और पार्किंग के लिए अच्छी खासी जगह है। इसके अलावा मई 2013 में स्टेडियम में फ्लड लाइट्स लगाई थी, जिसके बाद से स्टेडियम में डे नाइट मैच का आयोजन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी