BCCI सचिव जय शाह बोले- क्रिकेट स्टेडियम-16 का होगा विकास, जल्द चंडीगढ़ भेजेंगे बीसीसीआइ की टीम

क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-16 का दौरा करते बीसीसीआइ सचिव जय शाह व अन्य अधिकारी।

बीसीसीआइ सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने चंडीगढ़ के क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-16 का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ यूटीसीए प्रसिडेंट संजय टंडन भी मौजूद रहे। जय शाह ने स्टेडियम के तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर को बरीकी से देखा और स्टेडियम को विकसित की अपार संभावनाएं जताई।

Ankesh KumarWed, 02 Dec 2020 03:16 PM (IST)

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। सेक्टर -16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम जल्द बीसीसीआइ क्रिकेट ग्राउंड में शामिल होगा। इस बात की जानकारी खुद यूटीसीए प्रेसिडेंट संजय टंडन ने दी।

टंडन ने बताया कि बीसीसीआइ सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने क्रिकेट स्टेडियम -16 के तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर को बरीकी से देखा और स्टेडियम को विकसित की अपार संभावनाएं जताई। जय शाह ने बताया कि वह जल्द बीसीसीआइ की तकनीकी टीम को चंडीगढ़ दौरे पर भेजेंगे, जिसके बाद क्रिकेट स्टेडियम बीसीसीआइ ग्राउंड में शामिल करने की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

स्टेडियम अपग्रेडेशन से होगा खिलाड़ियों को फायदा

संजय टंडन ने बताया कि मार्च महीने में बीसीसीआइ की टीम इसी सिलसिले में चंडीगढ़ के दौरे पर आने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह दौरा उस समय रद्द हो गया। इसके बाद बीसीसीआइ के तमाम पदाधिकारी आइपीएल में व्यस्त हो गए, अब जय शाह का दौरा यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के लिए एक बड़ी उम्मीद है। क्रिकेट स्टेडियम -16 को बीसीसीआइ ग्राउंड में शामिल किया जाता है तो वह इसके इंफ्रास्ट्रक्टर को अपनी जरूरतों के हिसाब से अपग्रेड कर करेगा। इसका फायदा यकीनन शहर के युवा क्रिकेटर्स को होगा।

इंफ्रास्ट्रक्चर डिवलपमेंट के लिए नहीं होगी कोई कमी

क्रिकेट स्टेडियम -16 मौजूदा समय में भी इंटरनेशनल स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर है। स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए चैंजिंग रूम, मीडिया सेंटर,टीवी टावर्स, प्रैक्टिस नेट, फ्लड लाइट्स, मल्टी स्पेशलिटी जिम जैसी सुविधाएं मौजूद है। स्टेडियम के चारों और पार्किंग के लिए अच्छी खासी जगह है। बावजूद इसके अभी भी बहुत करना बाकी है, जिससे इस स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच हो सकें। ऐसे में अगर स्टेडियम बीसीसीआइ ग्राउंड में शामिल हो जाता तो इसके इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने में फंड की कोई कमी नहीं रहेगी।  

इंटरनेशनल मैच आयोजित होने की भी बढ़ेगी संभावना

सेक्टर -16 के क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण साल 1960 में 10 एकड़ भूमि पर किया गया था। 20 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में एक टेस्ट, दो वनडे और दो प्रैक्टिस मैच खेले जा चुके हैं। स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 23 नंवबर 1990 को इंडिया और श्रीलंका के बीच में खेला गया था। वहीं स्टेडियम में पहला वनडे मैच 27 जनवरी, 1985 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच में खेला गया। वहीं दूसरा और अंतिम वनडे मैच 8 अक्टूबर 2007 को इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच में खेला गया था। इसके अलावा 4 अक्टूबर 2006 को श्रीलंका के साथ और 5 अक्टूबर को बांग्ला देश के साथ पंजाब स्टेट इलेवन के बीच में प्रैक्टिस मैच हुआ था, लेकिन पीछे 13 सालों से सेक्टर -16 के क्रिकेट स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल इंवेंट नहीं हुआ है। गौरतलब है कि यूटीसीए को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद क्रिकेटप्रेमियों को उम्मीद है कि क्रिकेट स्टेडियम -16 भी आइपीएल और इंटरनेशनल स्तर के मैच भी जल्द आयोजित होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.