BCCI Mens U-25 Tournament: बेकार गई अमृत लुबाना की शतकीय पारी, 12 रन से हारी चंडीगढ़ टीम

महाराष्ट्र के 338 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए चंडीगढ़ टीम आठ विकेट के नुकसान पर 325 रन ही बना पाई। मैच में चंडीगढ़ के बल्लेबाज अमृतलाल लुबाना ने शतकीय (111 रन) पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके।

Ankesh ThakurSat, 27 Nov 2021 09:55 AM (IST)
111 रन की शतकीय पारी खेलने वाले चंडीगढ़ के बल्लेबाज अमृत लुबाना।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। बेंगलुरु में आयोजित बीसीसीआइ मेंस अंडर -25 वनडे टूर्नामेंट में अपने अंतिम लीग मैच में चंडीगढ़ को महाराष्ट्र के खिलाफ बेहतरीन खेल प्रदर्शन के बावजूद 12 रनों की हार का सामना करना पड़ा। महाराष्ट्र के 338 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए चंडीगढ़ टीम आठ विकेट के नुकसान पर 325 रन ही बना पाई। मैच में चंडीगढ़ के बल्लेबाज अमृतलाल लुबाना ने शतकीय (111 रन) पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके। चंडीगढ़ टीम ने पूरे टूर्नामेंट में तीन मैचों में हार, एक में जीत दर्ज की जबकि एक मैच गीले मैदान के चलते रद कर दिया गया।

महाराष्ट्र ने टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजी ने टीम को ठोस शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज डीएस फतंगड़े ने 117 की शतकीय पारी और एसए वीर 79 की मदद से महाराष्ट्र ने टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। आरवी सोनावने के 39 रन नाबाद एमएस पटेल के 12 गेंदों पर बनाये गए 37 रनों की बदौलत महाराष्ट्र ने सात विकेट के नुकसान पर निधार्रित पचास ओवर्स में 337 का विशाल स्कोर खड़ा किया। अमृतलाल लुबाना (2/39), युवराज चौधरी (2/53) और शाहबाज (2/83) ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ ने सधी शुरुआत के बावजूद 13वें ओवर्स तक 76 रनों तक तीन विकेट गंवाए। अर्सलन खान ने 24, अर्जुन आजाद ने 33 जबकि सूर्य नारायण यादव ने 15 रन बनाए। टीम को संकट से उबारने के लिये अमृत लाल लुबाना ने युवराज चौधरी ने चौथे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी रची जिसे 28वें ओवर में आरवी करवा ने युवराज (24) को आउट कर तोड़ी। लुबाना दूसरे छोर पर एक अन्य बड़ी साझेदारी की तलाश में रहे लेकिन आयुष सिक्का (20), मंयक सिद्धू (3) भी उनका साथ दे सके। 43वें ओवर में लुबाना की 111 रनों की पारी का भी अंत हुआ, जिसमें उन्होंने तीन छक्के और 11 चौके जड़े। अंतिम क्षणों में भागमेंदर लादेर की धुंआदार नाबाद 46 रनों की पारी भी चंडीगढ़ को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकी और टीम आठ विकेट के नुकसान पर 325 रन ही जुटा पाई। निखिल ने 18 जबकि हर्षित ने नाबाद 21 रन बनाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.