BCCI Domestic Season: चंडीगढ़ की महिला क्रिकेटर्स मैदान में उतरने को तैयार, टीम में कई युवा खिलाड़ी

Chandigarh Women Cricket Team बीसीसीआइ (BCCI) ने अपने घरेलू सत्र का घोषणा कर दी है। महिला घरेलू सत्र की शुरुआत 21 सितंबर से सीनियर महिला वनडे लीग के साथ होगी। सीनियर महिला वनडे चैलेंजर ट्रॉफी 27 अक्टूबर से होगी।

Ankesh ThakurSat, 18 Sep 2021 02:23 PM (IST)
यूटीसीए महिला टीम की कप्तान अमनजोत कौर।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। Chandigarh Women Cricket Team: बीसीसीआइ (BCCI) ने अपने घरेलू सत्र का घोषणा कर दी है। महिला घरेलू सत्र की शुरुआत 21 सितंबर से सीनियर महिला वनडे लीग के साथ होगी। सीनियर महिला वनडे चैलेंजर ट्रॉफी 27 अक्टूबर से होगी। ऐसे में यूटीसीए सीनियर महिला टीम की खिलाड़ी खूब मेहनत कर रही हैं। कोच नागेश गुप्ता ने बताया कि पिछले साल कोरोना की वजह से घरेलू सत्र बीच में खत्म कर दिया गया था, जिस वजह कई टूर्नामेंट रद हो गए थे। कोरोना काल में भी इन खिलाड़ियों की प्रेक्टिस बाधित न हो उसके लिए हमने ऑनलाइन प्रेक्टिस सेशन शुरू कर दिए थे। ऐसे में उम्मीद है कि इस बार बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में हमारी टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहेगा।

पिछले साल अंडर -19 महिला वनडे टूर्नामेंट में दस विकेट लेकर बीसीसीआइ रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाने वाली 17 साल की काश्वी गौतम का कहना है कि कोरोना की वजह से पिछला पूरा सत्र खराब हो गया था। इस बार बेहतरीन मौके वह तीनों फारमेट और सभी आयुवर्ग खेल सकेंगी। इन टूर्नामेंट्स का शेड्यूल भी जारी हो गया है। हमारी तैयारी अच्छी है और हम टूर्नामेंट खेल कर ही खुद को साबित कर पाएंगी।

टूर्नामेंट का बेसब्री से कर रही हैं इतंजार - शिबी

पंजाब तरफ से अंडर -19 खेलने के बाद मौजूदा समय में यूटीसीए की सीनियर टीम में खेलने वाली कुमारी शिबी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान हमने खूब तैयारी की है, पिछले साल टूर्नामेंट नहीं होने की वजह से खिलाड़ियों को खासा नुकसान हुआ है। बीसीसीआइ का शेड्यूल जारी होने के बाद हमने अपनी प्रेक्टिस का भी टाइम बढ़ा दिया है। इस बार यकीनन हम अच्छा करेंगे।

टीम को तैयारी के लिए मिला है पर्याप्त समय -मनीषा बधन

पिछले दस सालों से बीसीसीआइ घरेलू सत्र में खेलने वाली सीनियर महिला क्रिकेटर मनीषा बधन ने बताया कि इस बार टीम को प्रेक्टिस करने के लिए काफी समय मिला है। टीम के खिलाड़ी एक दूसरे की कमजोरियां व मजबूती को जानते हैं। टीम के खिलाडियों में बेहतर तालमेल है, जिसका फायदा मैच खेलने के दौरान टीम को मिलेगा।  

हर मैच जीतने के इरादे से उतरेगी टीम- अमनजोत कौर

इंडिया ग्रीन अंडर -19 और इंडिया ए टीम का हिस्सा रह चुकी यूटीसीए महिला टीम की कप्तान अमनजोत कौर ने बताया कि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी युवा हैं।  हम हर मैच में अपना सौ फीसद देंगे, ताकि टीम इंडिया में जगह बना सकें। बीसीसीआइ के घरेलू सत्र को हम एक मौके की तरह देख रहे हैं। बता दें अमनजोत कौर  काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह पंजाब महिला टीम की तरफ से अंडर -19 और अंडर - 23 टूर्नामेंट में खेल चुकी हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.