चंडीगढ़ में 76 करोड़ रुपये से बनेगा बैंक्वेट हॉल, जिम से लेकर 350 वाहनों की पार्किंग की होगी सुविधा

चंडीगढ़ में 76 करोड़ रुपये की राशि से नया बैंक्वेट हॉल का निर्माण किया जाएगा। इस बैंक्वेट हॉल के लिए प्रस्ताव भी पास हो चुका है। इसके लिए शहर की धार्मिक और समाजिक संस्थाओं ने स्थानीय वार्ड पार्षद देवेश मोदगिल का धन्यवाद किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:32 AM (IST)
चंडीगढ़ में 76 करोड़ रुपये से बनेगा बैंक्वेट हॉल, जिम से लेकर 350 वाहनों की पार्किंग की होगी सुविधा
स्थानीय पार्षद देवेश मोदगिल को सम्मानित करते संस्थाओं के पदाधिकारी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर में पहला ऐसा बैंक्वेट हॉल बनेगा जो आधुनिक सुविधाओं से लेस होगा। इस बैंक्वेट हॉल का फायदा शहर के सभी लोगों को होगा। यह बैंक्वेट हॉल सेक्टर-47 के वार्ड नंबर 22 में बनाया जाएगा। इस बैंक्वेट हॉल के निर्माण में 76 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। इस प्रोजेक्ट के लिए स्थानीय वार्ड पार्षद एवं पूर्व महापौर देवेश मोदगिल को कई सामाजिक एवं धर्मिक संस्थाओं ने सम्मानित भी किया है। इससे नगर निगम की आय भी बढ़ेगी और शहरवासियों को किसी भी तरह का बड़ा आयोजन करवाने के लिए चंडीगढ़ से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। 

पार्षद देवेश मोदगिल ने कहा कि बैठक में सेक्टर-47 के जंज घर को तोड़ कर भव्य बैंक्वेट हाल बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ है, जिसके लिए वे मेयर रविकांत शर्मा, निगम आयुक्त केके यादव, चंडीगढ़ प्रशासन के मुख्य वास्तुकार कपिल सेतिया, पार्टी के सभी पार्षदों, विपक्षी पार्षदों का और निगम के अधिकारियों का धन्यवाद करते हैं। जिन्होंने शहर के विकास कार्य का समर्थन किया।

ये सुविधाएं होंगी बैंक्वेट हॉल में

पार्षद देवेश मोदगिल ने कहा कि यह बैंक्वेट हॉल शहर का पहला ऐसा बैंक्वेट हॉल होगा जिसमें 750, 300 और 150 लोगों की की क्षमता के तीन हॉल शादी और सामाजिक आयोजनों के लिए बनेंगे। यह बैंक्वेट हॉल कुल 76 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा। इसमें जिम, पुस्तकालय, सीनियर सिटीजन हॉल, योगा व मेडिटेशन सेंटर, एसी रूम, अंडर ग्राउंड तीन मंजिल 350 गाडियों की पार्किंग सुविधा होगी।

सम्मान समारोह के दौरान राम मंदिर सभा के अध्यक्ष रविंद्र सूद, सीनियर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष डीएस बिंद्रा, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जेजे सिंह, महासचिव अजय सिंगला, प्रोफेसर निर्मल दत्त, केएस धालीवाल और केएल खन्ना ने पार्षद देवेश मोदगिल का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर अरुण अग्रवाल, बनवारी लाल शर्मा, अनूप शर्मा, सुखविंदर सुखी, जसज्योत सिंह अलमस्त, विजय शर्मा करण वासुदेव, सुधागनी जॉन, रवि कुमार, वार्ड की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-47सी और डी, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-48, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, राम मंदिर सभा, आर्मी वेलफेयर एसोसिएशन, चंडी कुष्ठ आश्रम, श्रीराम लीला कमेटी, सीनियर सिटीजन फोरम, आदर्श लाइब्रेरी ट्रस्ट के पदाधिकारियों और स्थानीय लोग भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी