प्रतिस्पर्धा के दौर में तकनीक का उपयोग महत्वपूर्ण : विवेक अत्रे

वर्तमान में प्रतिस्पर्धा के इस दौर में आईटी व तकनीक का विवेकपूर्ण उपयोग का हस्तक्षेप अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। प्रोफेशनल्स और विद्यार्थी ग्लोबल कंपीटीशन की दौड़ में इसका उपयोग सहजता से करें जिससे की वे अपनी लाईफ न केवल आसान बना सके बल्कि ट्रेंड के अनुसार अपडेट भी रखें। यह कहना है पूर्व आइएएस अधिकारी व जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक अत्रे का। सेक्टर 31 स्थित सीआइआइ में हुए इंस्टीटयूट ऑफ प्रोफेशनल्स बैंकिंग (आइपीबी) द्वारा बैंकिंग सेक्टर के लिये ईजाद किए गए ई-पोर्टल एस्पाईरिग बैंकर्स का अनावरण करते हुए कहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:38 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:38 AM (IST)
प्रतिस्पर्धा के दौर में तकनीक का उपयोग महत्वपूर्ण : विवेक अत्रे
प्रतिस्पर्धा के दौर में तकनीक का उपयोग महत्वपूर्ण : विवेक अत्रे

-बैंकिंग सेक्टर के लिए ई-पोर्टल 'एस्पाईरिग बैंकर्स' को किया लांच

--------------------

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : वर्तमान में प्रतिस्पर्धा के इस दौर में आईटी व तकनीक का विवेकपूर्ण उपयोग का हस्तक्षेप अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। प्रोफेशनल्स और विद्यार्थी ग्लोबल कंपीटीशन की दौड़ में इसका उपयोग सहजता से करें जिससे की वे अपनी लाईफ न केवल आसान बना सके बल्कि ट्रेंड के अनुसार अपडेट भी रखें। यह कहना है पूर्व आइएएस अधिकारी व जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक अत्रे का। सेक्टर 31 स्थित सीआइआइ में हुए इंस्टीटयूट ऑफ प्रोफेशनल्स बैंकिंग (आइपीबी) द्वारा बैंकिंग सेक्टर के लिये ईजाद किए गए ई-पोर्टल 'एस्पाईरिग बैंकर्स' का अनावरण करते हुए कहे।

अत्रे ने कहा कि देश भी लगभग सवा लाख निजी और सरकारी क्षेत्र के बैंकों की शाखाएं यकीनी तौर पर देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, जिसमें तकनीक का उपयोग बैंकिंग क्रांति प्रदान करवा रहा है। आइपीबी के संस्थापक और प्रबंध निदेशक गुरसिमरन सिंह ओबेराय ने कहा कि यह भावी बैंकर्स के लिये उनके कैरियर को आयाम देने के लिये सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि नेशनलाइज बैंकों में जहां एक ओर आपसी विलय हुए हैं वहीं दूसरी ओर आरबीआई ने वित्तीय संस्थानों और बैंकों को लाइसेंस प्रदान कर बैंकिग सेक्टर को और ज्यादा मजबूती प्रदान की है जिससे की युवाओं के लिये रोजगार के अवसर ओर अधिक पैदा हुए हैं।

chat bot
आपका साथी