बैंक की कॉल ने उड़ाई मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टर की नींद, थाने में पहुंचा मामला तो 5 पर केस

डॉ. प्रवीन शर्मा ने बताया कि वह मूल रूप से जम्मू एंड कश्मीर के रहने वाले हैं। मोहाली के सेक्टर-68 में रहने साथ फोर्टिस हॉस्पिटल में डॉक्टर भी हैं। कुछ लोगों ने उन्हें प्लाट दिलाने के नाम पर बैंक से धोखाधड़ी करके 38 लाख का लोन पास करवा लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:42 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:42 AM (IST)
बैंक की कॉल ने उड़ाई मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टर की नींद, थाने में पहुंचा मामला तो 5 पर केस
मोहाली फोर्टिस अस्पताल के डॉ. प्रवीन शर्मा के साथ 38 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है।

चंडीगढ़, जेएनएन। बैंक की एक कॉल से मोहाली स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टर की नींद उड़ गई। इसके बाद मामला चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया थाने में पहुंचा, वहां डॉक्टर के बयान की पड़ताल के बाद पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित में अमरीष, मोहनदीप, हर्षमीत, हरविंदर पाल, सत्यम सहित अन्य शामिल है। मामला दरअसल, धोखाधड़ी प्लाट पर 35 लाख रुपये का बैंक लोन पास करवाने का है। 

डॉ. प्रवीन शर्मा ने बताया कि वह मूल रूप से जम्मू एंड कश्मीर के रहने वाले हैं। मोहाली के सेक्टर-68 में रहने साथ फोर्टिस हॉस्पिटल में डॉक्टर भी हैं। साल 2018 में आरोपितों ने उनसे मुलाकात कर बताया कि डेराबस्सी में एक प्लॉट कम दाम पर मिल रहा है। जिसे खरीदने का ऑफर देने पर प्रवीन कुमार ने पैसे नहीं होने का हवाला देकर मना कर दिया। आरोपितों ने लोन करवाने का झांसा देकर उनसे बैंक लोन संबंधित सभी दस्तावेज और फोटो ले लिया। लोन के फाइल पर हस्ताक्षर करने के समय प्रवीन कुमार ने प्लॉट लेने से इनकार कर दिया। जिस पर आरोपितों ने कहा कि आराम से सोचकर बता देना। अभी लोन की प्रक्रिया में समय लगता है तो हमें हस्ताक्षर करके दे दो। प्लॉट नही लेना होगा तो कैंसिल करवा दिया जाएगा। इसी झांसे में प्रवीन कुमार से हस्ताक्षर करवाकर आरोपितों ने 35 लाख 44 हजार का प्लॉट पर लोन ले लिया। किश्त जमा नहीं होने के बाद चेक बाउंस होने पर बैंक से कॉल आने पर प्रवीन कुमार को हैरानी हुई। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी।

chat bot
आपका साथी