चंडीगढ़ की आठ टीमों के बीच महामुकाबला, 12 अप्रैल से शुरू हो रहा बालकृष्ण दास मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट

12 अप्रैल से शुरू हो रहे बालकृष्ण दास मेमोरियल अंडर -14 क्रिकेट टूर्नामेंट में चंडीगढ़ की आठ टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता में लीग मैच नॉकआउट आधार पर खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में लीग मैच 30 ओवर के होंगे जबकि फाइनल मैच 40 ओवर का होगा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 12:54 PM (IST)
चंडीगढ़ की आठ टीमों के बीच महामुकाबला, 12 अप्रैल से शुरू हो रहा बालकृष्ण दास मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट
चंडीगढ़ की आठ टीमों के बीच महामुकाबला, 12 अप्रैल से शुरू हो रहा बालकृष्ण दास मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट।

चंडीगढ़, जेएनएन। आइवीसीए क्रिकेट स्टेडियम डेराबस्सी में 12 अप्रैल से बालकृष्ण दास मेमोरियल अंडर -14 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। लीग नॉकआउट आधार पर आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में लीग मैच 30 ओवर के होंगे, जबकि प्रतियोगिता का फाइनल मैच 40 ओवर का होगा। प्रतियोगिता में चंडीगढ़ की आठ टीमें भाग ले रही हैं।

टूर्नामेंट के संयोजक अमरजीत सिंह  ने बताया कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करवाने के पीछे उनका मकसद यही है कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपने खेल निखारने का मौका मिले। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले अपना आधार कार्ड की कॉपी जमा करवानी होगी।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स की रहेगी नजर

अमरजीत ने बताया कि टूर्नामेंट्स के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे, ताकि यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपना करियर बना सकें। 

प्रतियोगिता का फाइनल मैच होगा 40 ओवर का

इस प्रतियोगिता के सभी मैच आइवीसीए क्रिकेट मैदान में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग मुकाबले में हर टीम चार मैच खेलेगी और ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली दो टीमें फाइनल मैच खेलेंगी। प्रतियोगिता के हर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन अॉफ द मैच दिया जाएगा, जबकि प्रतियोगिता के समापन समारोह में बेहरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर और बेस्ट अॉलराउंडर का खिताब दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब में हाईवे किनारे मिली, यूपी पुलिस टीम पहुंची

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी