Bakrid 2021: बकरीद पर चंडीगढ़ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 300 पुलिसकर्मियों सहित सीआरपीएफ तैनात

Bakrid 2021 बुधवार को मुस्लिम समुदाय का त्योहार बकरीद को लेकर शहर में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस विभाग ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। सुबह से ही 300 पुलिस जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:30 PM (IST)
Bakrid 2021: बकरीद पर चंडीगढ़ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 300 पुलिसकर्मियों सहित सीआरपीएफ तैनात
वाहनों की चेकिंग करते पुलिस जवान। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Bakrid 2021: चंडीगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से बुधवार सुबह से बकरीद पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान शहर की सभी प्रमुख मस्जिद सहित आसपास व्यस्त बाजार के एरिया में 300 पुलिसकर्मियों सहित सीआरपीएफ के जवान तैनात किे गए हैं। मंगलवार देर शाम से सभी की ड्यूटी निर्धारित कर सुबह से ऑन ड्यूटी होकर आला अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे। इस दौरान तीनों डिवीजन के डीएसपी के सुपरविजन में सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस सहित पीसीआर की पेट्रोलिंग बढ़ाई हैं। हालांकि अभी तक शहर की शांति व्यवस्था को भंग करने को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। हालात पहले की तरह सामान्य हैं। 

सेक्टर-20 स्थित जामा मस्जिद, सेक्टर-45 जामा मस्जिद, हाउसिंग बोर्ड मनीमाजरा, सेक्टर-26 स्थित नूरानी मस्जिद सहित अन्य जगह पर डीएसपी की लगातार पेट्रोलिंग होगी। थाना प्रभारी के सुपरविजन में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही। ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस चालान की कार्रवाई कर रही है। ओवरस्पीड, बिना हेलमेट ड्राइविंग सहित दूसरे तहत के नियमों को तोड़ने पर चालान करने के साथ पुलिस वाहनों को जब्त भी कर सकती है।

एसएसपी ने सुबह लिया जायजा

चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने सुबह ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान पेट्रोलिंग टीम सहित मस्जिद के आसपास तैनात पुलिसकर्मियों को चौकसी रखने की हिदायत दी। एसएसपी चहल ने बकरीद का त्योहार मनाने वालों से भी शांति और कोविड नियमों की पालना करने की अपील की है। ताकि इससे उनके साथ किसी को भी आगे परेशानी का सामना न करना पड़े। इस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी सहमति जाहिर कर एसएसपी का धन्यवाद भी किया।

chat bot
आपका साथी