कोविड से मरने वाले हर शव का हो निशुल्क संस्कार: बबला

कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने मेयर रविकांत शर्मा को पत्र लिखकर आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:56 AM (IST)
कोविड से मरने वाले हर शव का हो निशुल्क संस्कार: बबला
कोविड से मरने वाले हर शव का हो निशुल्क संस्कार: बबला

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने मेयर रविकांत शर्मा को पत्र लिखकर आरोप लगाया है। बबला ने कहा कि पांच माह पहले जब वह मेयर बने थे तो सभी पार्षदों को उनसे काफी उम्मीद थी लेकिन इन उम्मीदों पर अब पानी बिखर चुका है। बबला ने कहा कि उन्होंने श्मशान घाट में कोविड से मरने वाले लोगों के शव के संस्कार के लिए जो ओवरचार्जिग का मामला उठाया था उस पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम ने निर्णय लिया है कि अब वहां पर शुल्क डिस्पले होंगें जिसके लिए कमिश्नर का वह आभार व्यक्त करते हैं।

बबला ने मेयर को कहा कि उन्होंने यह निर्णय लिया है कि गरीब लोगों के शव का संस्कार निश्शुल्क किया जाए ऐसे में कैसे पता चलेगा कि कौन गरीब है और कौन अमीर। ऐसा करके ठेकेदार को लूटने का नया रास्ता दिखाया गया है। बबला का आरोप है कि ठेकेदार गरीब से भी शुल्क ले लेगा और खुद शुल्क रख लेगा। ऐसे में अच्छा होता कि कोरोना से मरने वाले सभी शवों का संस्कार निशुल्क कर दिया जाए। उनका कहना है कि कोविड सेस से करोड़ों रुपये इकट्ठे हो रहे हैं।

ऐसे में सभी शवों का संस्कार निशुल्क करके इनमे से भुगतान किया जा सकता है। पानी के रेट भी अभी तक कम नहीं हो रहे हैं जबकि रेट कम करने का प्रस्ताव प्रशासन को भेजा भी गया है। इस समय शहरवासियों से तीन से चार गुना महंगे रेट का बिल वसूला जा रहा है। बबला ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष मान चुके हैं कि पानी के रेट बढ़ाने का फैसला उनकी गलती है लेकिन इस गलती का खामियाजा पूरे शहर को भुगतना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी