चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्षद बबला ने मेयर को लिखा पत्र, कहा- निगम की गाड़ियां सेक्टरों में ठीक तरह से नहीं उठा रही कूड़ा

चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने शहर में सेग्रीगेशन सिस्टम के लिए लगाई जाने वाली गाड़ियां और व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। बबला ने कहा कि नगर निगम की गाड़ियां सेक्टरों में ठीक तरीके से कूड़ा उठा नहीं पा रही हैं।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:59 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:59 AM (IST)
चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्षद बबला ने मेयर को लिखा पत्र, कहा- निगम की गाड़ियां सेक्टरों में ठीक तरह से नहीं उठा रही कूड़ा
बबला ने शहर में सेग्रीगेशन सिस्टम के लिए लगाई जाने वाली गाड़ियां पर सवाल खड़ा किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने शहर में सेग्रीगेशन सिस्टम के लिए लगाई जाने वाली गाड़ियां और व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। बबला ने मेयर रविकांत शर्मा को पत्र लिखकर कहा है कि आज कूड़े की गाड़ियों से कूड़ा उठाने का काम एक महीने के आस-पास होने लगा है। शहर के अंदर ऐसा एक अजीब सा माहौल बन गया है। नगर निगम चंडीगढ़ की गाड़ियां सेक्टरों में ठीक तरीके से कूड़ा उठा नहीं पा रही। गाड़ी वाले महिलाओं से बदतमीजी से बात करते हैं। एक-एक हफ्ता कूड़ा घरों से उठाया नहीं जा रहा है। पहले से लगे हुए गार्बेज कलेक्टर वालों को आप लोग कूड़ा उठाने नहीं दे रहे।

ऐसे सिस्टम का किया फायदा जिसमें कुछ लोगों को खुश करने से सारा शहर नाखुश हो जाए। हमें रोज 100 फोन हमारे वार्ड से आता है कि कूड़ा नहीं उठाया गया। पत्र में बबला ने कहा है कि मेरी आपसे शहर वासियों की तरफ से हाथ जोड़ कर विनती है कि जब तक सारा सिस्टम ठीक नहीं हो जाता तब तक पुराना सिस्टम ही लागू कर दिया जाए जिससे शहरवासी भी खुश रहेंगे। चडीगढ़ के किसी भी वासी को कूडे़ के सैग्रीगेशन के बारे मे अभी तक भी  पता नहीं है ना ही आप ने लोगों को इस बारे मे जानकारी दी जा रही है। जो लोग पिछले 10 सालों से घर-घर जा कर कूड़ा उठा कर अपना पेट पालते हैं साथ ही इस नगर निगम की सेवा कर रहे है। सेक्टरों के अंदर बहुत ही कंफ्यूजन है कि कूड़ा किसको दिया जाए। आप भी जानते हैं कि जब ये स्कीम आज से पहले 10 साल नगर निगम मे आई तो इन लोगों ने ही शहर को संभाला था। आज 10 साल से लोगों का घरों से कूड़ा उठा कर अपना और परिवार का पेट पाल रहे हैं। उन को भी पता नहीं है कि उन के साथ किया होने वाला है।

यही कूड़ा उठाने वालों ने ही इस शहर की सफाई करके इस शहर को सफाई में1 नम्बर पर ले कर आए थे । बबला ने पत्र में मेयर से कहा है कि वह सब से पहले लोगों को सैग्रीगेशन की जानकारी दे और कूड़ा उठाने वालों को सब से पहले एडजसट करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी