एक्सिस बैंक से चार करोड़ रुपये चुराकर सिक्योरिटी गार्ड फरार

इस वारदात ने चंडीगढ़ पुलिस के होश उड़ा दिए। सिक्योरिटी गार्ड ने बैंक में नाइट ड्यूटी पर था। आरोप है कि उसने बैंक में एक ट्रंक में पड़े कैश को कटर से काटकर निकाल लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:44 PM (IST)
एक्सिस बैंक से चार करोड़ रुपये चुराकर सिक्योरिटी गार्ड फरार
एक्सिस बैंक से चार करोड़ रुपये चुराकर सिक्योरिटी गार्ड फरार

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-34 स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच का सिक्योरिटी गार्ड शनिवार देर रात बैंक से चार करोड़ चार लाख रुपये चुराकर फरार हो गया। इस वारदात ने चंडीगढ़ पुलिस के होश उड़ा दिए। सिक्योरिटी गार्ड ने बैंक में नाइट ड्यूटी पर था। आरोप है कि उसने बैंक में एक ट्रंक में पड़े कैश को कटर से काटकर निकाल लिया। बैंक की सुरक्षा में पंजाब पुलिस के जवानों की भी तैनाती थी, लेकिन उन्होंने इसकी भनक तक नहीं लगी।

आरोपित आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की पहचान मोहाली के फेज-8 के रहने वाले सुमित के तौर पर हुई है। वह पिछले लंबे समय से बैंक में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था। पुलिस के मुताबिक आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की शनिवार रात 10 बजे से रविवार सुबह छह बजे तक नाइट ड्यूटी थी। इस वारदात के बाद जब पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो पता चला कि आरोपित देर रात करीब तीन बजे के बाद से बैंक परिसर में नहीं दिखा। आरोपित जब सुबह ड्यूटी पर नजर नहीं आया तो बैंक में हुई इस चोरी की वारदात का पता चला। नाइट क‌र्फ्यू में पुलिस की चौकसी पर उठे सवाल

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने शहर में रात 10.30 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कफर््यू लगाया है। शनिवार देर रात बैंक में हुई चोरी के बाद पुलिस की चौकसी पर भी सवाल उठ रहे हैं। एएसपी श्रुति अरोड़ा ने मौके पर पहुंचकर लिया जायजा

रविवार को बैंक में छुट्टी थी। इसी का फायदा उठाकर सिक्योरिटी गार्ड सुमित ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सुबह करीब 7 बजे चंडीगढ़ पुलिस को इसकी सूचना मिली। सूचना पाकर मौके पर एएसपी साउथ श्रुति अरोड़ा और सेक्टर-34 के एसएचओ ने मौके पर पहुंचे और वारदात का जायजा लिया। ऐसे में एएसपी श्रुति अरोड़ा ने फौरन जांच टीम गठित कर आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की धरपकड़ की कोशिश शुरू कर दी है। आरोपित की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम ने मोहाली के फेज-8 स्थित सिक्योरिटी गार्ड के घर के अलावा उसके रिश्तेदारों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के अलावा कई जगहों पर छापामारी की है। लेकिन शनिवार देर रात तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी