पेट्रो कार्ड चुराकर पंपों से लेते थे कैश, दो गिरफ्तार

पेट्रो कार्ड चुराकर पंपों से लेते थे कैश दो गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:49 PM (IST)
पेट्रो कार्ड चुराकर पंपों से लेते थे कैश, दो गिरफ्तार
पेट्रो कार्ड चुराकर पंपों से लेते थे कैश, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मोहाली : फेज-1 थाना पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 में ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक सेक्टर-68 दर्शन विहार निवासी सुखदीप सिंह बराड़ की शिकायत पर दो पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान ग्रीन एनक्लेव खरड़ निवासी सुखराज सिंह व कमलजीत सिंह निवासी अमलोह फतेहगढ़ साहिब के गांव गुरदनपुर के रूप में हुई है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड के दौरान कंपनी से चुराए दो एचपी ड्राइव ट्रैक प्लस कार्ड बरामद किए हैं।

कंपनी छोड़ चार कार्ड चुराकर दोनों ले गए थे साथ

जांच अधिकारी सुखविदर सिंह ने बताया कि पुलिस को ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक सुखदीप सिंह बराड़ ने शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी में करीब 60 लोग काम करते हैं, जिनमें से 50 गाडि़यों के लिए 50 ड्राइवर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इन गाडि़यों में तेल भरवाने के लिए कैश सिस्टम खत्म किया हुआ है और प्रत्येक ड्राइवर को एचपी ड्राइव ट्रैक प्लस नाम एक इंडियन आयल कंपनी का कार्ड बनवाया हुआ है। यह कार्ड बिलकुल एटीएम की तरह होता है। कार्ड होल्डर किसी भी इंडियन आयल के पंप पर जाकर इस कार्ड के माध्यम से तेल भरवाते थे, जिसकी पेमेंट कार्ड से हो जाती थी। नौ फरवरी को छोड़ी थी जॉब

पुलिस को दी शिकायत में कंपनी संचालक सुखदीप सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों ने नौ फरवरी को उनके ऑफिस में जॉब छोड़ दी थी और जाते समय दोनों चार एचपी ड्राइव ट्रैक प्लस कार्ड चुराकर ले गए थे। इन दोनों ने कंपनी को इन कार्ड के माध्यम से लाखों रुपये का चूना लगाया। कार्ड चुराने के बाद इन दोनों ने अलग अलग पंप से इस कार्ड से तेल की जगह कैश लेना शुरू कर दिया। जब कंपनी को लाखों रुपये का नुकसान हुआ तो रिकार्ड चेक किया तो पाया कि कार्ड गायब है। उसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने उक्त दोनों के खिलाफ इंक्वायरी के बाद केस दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी