थाने में खड़े कबाड़ बन रहे वाहनों की मोहाली पुलिस ने लगाई बोली, 69 गाड़ियों से कमाए 11 लाख रुपये

इन 69 वाहनों में दो ट्रक तीन ऑटो 21 कारें व 43 स्कूटर और मोटरसाइकिल शामिल थे। दशकों से थाने में पड़े-पड़े कबाड़ बन चुके इन वाहनों को स्क्रैप के तौर पर ही बेचा गया है। यानी ये वाहन अब सड़क पर दोबारा इस्तेमाल नहीं किए जा सकेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:16 AM (IST)
थाने में खड़े कबाड़ बन रहे वाहनों की मोहाली पुलिस ने लगाई बोली, 69 गाड़ियों से कमाए 11 लाख रुपये
मोहाली की डेराबस्सी पुलिस द्वारा जब्त वाहनों की नीलामी की गई।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के डेराबस्सी पुलिस थाने में विभिन्न मामलों में जब्त किए वाहनों को कोर्ट के निर्देशों पर पहली बार निलाम किया गया। लगभग कबाड़ बन चुके 69 वाहनों को 11 लाख 5 हजार रुपये में नीलाम किया गया। इन 69 वाहनों में दो ट्रक, तीन ऑटो, 21 कारें व 43 स्कूटर और मोटरसाइकिल शामिल थे। दशकों से थाने में पड़े-पड़े कबाड़ बन चुके इन वाहनों को स्क्रैप के तौर पर ही बेचा गया है। यानी ये वाहन अब किसी भी सूरत में सड़क पर दोबारा इस्तेमाल नहीं किए जा सकेंगे।

डेराबस्सी पुलिस थाने में कबाड़ बन चुके 69 वाहनों की कोर्ट के निर्देशों से पहली बार बतौर बाेली 5 लाख 66 हजार रुपये की रिजर्व प्राइज रखी गई। इनमें कई तो तीन से चार दशक पुराने वाहन भी थे। थाना प्रभारी जतिन कपूर के अनुसार केस प्रापर्टी के तौर पर जब्त इन वाहनों की नीलामी दौरान कुल 36 बोलीदाता जुटे। इनमें 11 लाख 5 हजार रुपये की सबसे ऊंची बोली बिट्‌टू राम पुत्र रांझा राम मोरिंडा ने लगाई। इसके बाद बिट्टू राम को दस्तावेजों समेत तमाम 69 वाहन सौंप दिए गए हैं।

कबाड़ के तौर पर धूल फांक रहे इन वाहनों के हटने से थाना परिसर की जगह भी खुल गई है। इसके बाद 108 अन्य वाहनों को भी नीलाम करने की भी तैयारी है, जिसकी सूची तैयार कर कोर्ट परमिशन जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि थाने में छोटे बड़े कुल 400 से अधिक वाहन हैं जो थाने में और थाने से बाहर तक काफी जगह घेरे हुए हैं। नीलामी से प्राप्त राशि सरकारी खजाने में जमा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी