मोहाली में कैब ड्राइवर से गाड़ी लूट की कोशिश, लोगों ने दिखाई हिम्मत, बदमाश को मौके पर दबोचा, दो फरार

मोहाली के सोहाना थाना पुलिस ने पिस्टल की नोक पर टैक्सी गाड़ी लूटने के प्रयास में तीन लोगों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान सतवीर सिंह निवासी गांव छंदरा जिला लुधियाना के रूप में हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:57 AM (IST)
मोहाली में कैब ड्राइवर से गाड़ी लूट की कोशिश, लोगों ने दिखाई हिम्मत, बदमाश को मौके पर दबोचा, दो फरार
पुलिस फरार दोनों बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में एक कैब ड्राइवर से तीन बदमाशों ने गाड़ी लूटने की कोशिश की। गनीमत रही की स्थानीय लोगों की वजह आरोपित अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। बदमाशों ने ड्राइवर की कनपटी पर बंदूक तानकर वारदात को अंजाम देने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। क्योंकि लोगों ने उन्हें देख लिया और कैब गाड़ी को लूटने से बचा लिया। हालांकि तीन में से दो आरोपित मौके से भाग निकले वहीं, एक बदमाश को लोगों ने मौके पर ही दबोच लिया और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

मोहाली के सोहाना थाना पुलिस ने पिस्टल की नोक पर टैक्सी गाड़ी लूटने के प्रयास में तीन लोगों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान सतवीर सिंह निवासी गांव छंदरा जिला लुधियाना के रूप में हुई है। जबकी फरार हुए दोनों बदमाश गुरविंदर सिंह व गुरप्रीत सिंह दोनों गांव लंबे जिला लुधियाना के रहने वाले हैं। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह के अनुसार उक्त तीनों आरोपितों के खिलाफ थाना सोहाना में आइपीसी की धारा 379बी, 511, 34 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरार आरोपितों की तालाश की जा रही है।

चंडीगढ़ सेक्टर-40 के रहने आशीष कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह कैब चलाता है। हालांकि गाड़ी उसकी अपनी नहीं है, वह उसके मालिक रवि कुमार की है। बीते दिन वह मनीमाजरा चंडीगढ़ से राइड लेकर मंडी गोबिंदगढ़ गया था। वहां पहुंचकर उसने जैसे ही सवारियां उतारी तो उसे वहीं से लुधियाना की राइड पड़ गई। लुधियाना से जब वह वापस चंडीगढ़ आ रहा था तो रास्ते में तीन लोग मिले, उन्होंने उससे चंडीगढ़ जाने की बात की। तीनों ने पहले मोहाली की टीडीआइ सिटी उतारने की बात की। वहां पहुंचने पर तीनों ने ग्रेशियन अस्पताल सेक्टर-69 चलने के लिए कहा। जब वह लाडरां बनूड़ हाईवे पर ईमार बिल्डिंग के बाहर पहुंचे तो गाड़ी में बैठे उक्त युवकों ने उसे गाड़ी रोकने के लिए कहा। जब उसने गाड़ी रोकी तो लुटेरों ने उस पर पिस्टल तान दी और उसे गाड़ी से उतरने के लिए कहा। उससे मारपीट कर जबरन गाड़ी छीनने का प्रयास किया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने लुटेरों को देख लिया और लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख लुटेरे भागने लगे। लोगों ने एक आरोपित सतवीर सिंह को पकड़ लिया। वहीं, दो अन्य बदमाश मौके से भागने में कामयाब हो गए। इसके बाद लोगों ने मौके पर पुलिस बुला ली और आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को उसकी तलाशी दौरान उससे एक पिस्टल, 4 कारतूस व ड्राइवर अशीश कुमार की गाड़ी की चाबी बरामद कर ली। आरोपित का पुलिस रिमांड लिया गया है ताकि उसके फरार साथियों का पता लगाया जा सके।

chat bot
आपका साथी