चंडीगढ़ में दिनदहाड़े व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपये लूट की कोशिश को लोगों ने किया नाकाम, बैंक के बाहर हुई घटना

शिकायतकर्ता मोहाली निवासी 50 वर्षीय राकेश कुमार ने बताया कि वह सेक्टर 31डी स्थित एक प्राइवेट एजेंसी में बतौर कैशियर की नौकरी करते हैं। सोमवार को वह एजेंसी में कलेक्ट चार लाख 71 हजार रुपये बैग में रखकर दोपहर 11.30 बजे सेक्टर-31सी स्थित एसबीआइ बैंक में जमा करवाने पहुंचे थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:31 AM (IST)
चंडीगढ़ में दिनदहाड़े व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपये लूट की कोशिश को लोगों ने किया नाकाम, बैंक के बाहर हुई घटना
आरोपित की पहचान राम दरबार फेज-1 के रहने वाले अरविंद कुमार के तौर पर हुई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में स्नैचिंग, चोरी और लूट की वारदात बढ़ती जा रही हैं। अब तो बदमाश दिनदहाड़े भी लोगों से लूट की कोशिश करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला चंडीगढ़ के सेक्टर-31सी स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया ब्रांच के सामने हुआ है। एसबीआइ बैंक में पैसे जमा करवाने पहुंचे एक व्यक्ति से चार लाख 71 हजार रुपये से भरे बैग को लूटने का प्रयास किया गया, लेकिन गनीमत रही कि लोगों ने बदमाश को अपने मंसूबों में सफल नहीं होने दिया। लूट की वारदात करने वाले बदमाश को लोगों ने मौके पर ही दबोच लिया। आरोपित राम दरबार फेज-1 के रहने वाले अरविंद कुमार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

शिकायतकर्ता मोहाली निवासी 50 वर्षीय राकेश कुमार ने बताया कि वह सेक्टर 31डी स्थित एक प्राइवेट एजेंसी में बतौर कैशियर की नौकरी करते हैं। सोमवार को वह एजेंसी में कलेक्ट चार लाख 71 हजार रुपये बैग में रखकर दोपहर 11.30 बजे सेक्टर-31सी स्थित एसबीआइ बैंक ब्रांच में जमा करवाने पहुंचे थे। जैसे ही पार्किंग एरिया में पहुंचा कि अचानक सामने से एक बाइक सवार युवक आया। युवक ने उनकी आंख में मिर्ची पाउडर स्प्रे करने के बाद उसके हाथ से पैसों से भरा बैग छीनने की कोशिश की। राकेश कुमार ने बैग पकड़े रखा और शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग राकेश की तरफ दौड़े तो आरोपित बाइक स्टार्ट कर भागने लगा। इससे पहले की बदमाश भाग जाता लोगों ने उसके मौके पर ही दबोच लिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। 

स्नैचर को एसआइ ने दबोचा था

तीन दिन पहले सेक्टर-50 की तरफ लाइट प्वाइंट पर खड़ी महिला से स्नैचिंग कर भागने वाले आरोपित को सब इंस्पेक्टर ने 100 मीटर पीछा कर दबोचा था। जबकि एसआइ वारदात के समय ड्यूटी पर किसी सरकारी काम से जा रहा रहा था। वारदात वाली जगह से थोड़ी दूरी पर खड़े होकर एसआइ किसी का इंतजार कर रहा था।

chat bot
आपका साथी