पांच करोड़ की ठगी के आरोपित रामलाल ने मांगी जेल में सुबह-शाम सैर की अनुमति

गुरुग्राम के बिजनेसमैन से पांच करोड़ की ठगी के मामले में जेल में बंद प्रॉपर्टी डीलर रामलाल चौधरी ने बुधवार को जिला अदालत में अर्जी दायर कर बुड़ैल जेल में ही सुबह-शाम एक घंटे सैर करने की अनुमति मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST)
पांच करोड़ की ठगी के आरोपित रामलाल ने मांगी जेल में सुबह-शाम सैर की अनुमति
पांच करोड़ की ठगी के आरोपित रामलाल ने मांगी जेल में सुबह-शाम सैर की अनुमति

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

गुरुग्राम के बिजनेसमैन से पांच करोड़ की ठगी के मामले में जेल में बंद प्रॉपर्टी डीलर रामलाल चौधरी ने बुधवार को जिला अदालत में अर्जी दायर कर बुड़ैल जेल में ही सुबह-शाम एक घंटे सैर करने की अनुमति मांगी है। ज्यू़डीशिल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दाखिल अर्जी में रामलाल ने कहा है कि वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह की बीमारी से पीड़ित है। इस वजह से सुबह-शाम सैर करना उसके लिए बहुत जरूरी है। कोर्ट ने इस याचिका पर जेल सुपरिंटेंडेंट को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई तीन दिसंबर को होगी।

रामलाल के वकील अरुण वोहरा ने याचिका में कहा है कि रामलाल चौधरी को डाक्टर ने शूगर लेवल और ब्लड प्रेशर नियंत्रित रखने के लिए सुबह-शाम एक-एक घंटे सैर की सलाह दी है। जब से रामलाल जेल में बंद है, वह डाक्टरों की सलाह के अनुसार दिनचर्या नहीं रख पा रहे। इसी वजह से कोर्ट से मांग की जा रही है कि जेल सुपरिंटेंडेंट को इसके लिए निर्देश दिए जाएं। इस याचिका के साथ रामलाल की मेडिकल हिस्ट्री भी अटैच की गई है। रामलाल के वायस सैंपल लेने की अर्जी मंजूर

वहीं, रामलाल के वायस सैंपल की अर्जी कोर्ट ने मंजूर कर ली है। अब रामलाल को अपने वॉयस सैंपल पुलिस को देने होंगे। पुलिस द्वारा कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा गया था कि उनके पास शिकायतकर्ता और रामलाल के बीच पांच करोड़ की लेन देन की रिकॉर्डिंग है। इसके लिए लिए उन्हें रामलाल के वॉयस सैंपल की जरूरत है। ताकि उनका मिलान किया जा सके, इस संबंध में रामलाल के वकील द्वारा किसी भी तरह का कोई विरोध नहीं किया गया। इसके चलते पुलिस को रामलाल के वाइस सैंपल लेने की इजाजत मिल गई है। यह है मामला

गुरुग्राम के बिजनेसमैन अतुल्य शर्मा ने एसएसपी विडो पर सेक्टर-46 में रहने वाले 69 वर्षीय रामलाल चौधरी के खिलाफ इनवेस्टमेंट में मुनाफे का लालच देकर पांच करोड़ की ठगी करने की शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने एक प्रापर्टी बेची, पिता के प्रोविडेंट फंड, बैंक से लोन लेने सहित बड़ी मुश्किल से पैसे जमाकर रामलाल को पांच करोड़ रूपये दिया। लेकिन बाद में ना मुनाफा मिला और ना पैसा वापस किया। पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दी। जिसके बाद स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी