Chandigarh On Moon प्रतियोगिता में अर्पिता खन्ना ने जीता एमएन शर्मा फोटोग्राफी अवार्ड

108 फोटोग्राफ्स में से अर्पिता की फोटो को प्रथम पुरस्कार दिया गया। (जागरण)
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 04:50 PM (IST) Author: Vikas_Kumar

चंडीगढ़, जेएनएन। एमएन शर्मा आर्किटेक्चरल सोसायटी और  चंडीगढ़ ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित एमएम शर्मा फोटोग्राफी अवॉर्ड की विजेता की घोषणा शुक्रवार को की गई। इसमें प्रथम अवार्ड चंडीगढ़ कॉलेज आफ आर्किटेक्चर की स्टूडेंट अर्पिता खन्ना ने जीता। इस प्रतियोगिता के लिए इस बार चंडीगढ़ ऑन मून विषय दिया गया। जिसमें कोरोना के बावजूद शहर वासियों द्वारा फिर से जिंदगी को गले लगाने और अपनी दिनचर्या को जीने से जुड़ी फोटोग्राफी को दिखाया गया।

यह चौथा एमएम शर्मा फोटोग्राफी अवॉर्ड रहा जिसमें शहर के 30 साल से कम उम्र के लोगों द्वारा खींची गई तस्वीरों को आमंत्रित किया गया। इसमें शहर के 44 फोटोग्राफ्स ने हिस्सा लिया जिसमें से 108 फोटोग्राफ्स सोसाइटी के पास पहुंचे। जिसमें से अर्पिता की फोटो को प्रथम पुरस्कार दिया गया। यह फोटोग्राफ अवार्ड शहर के आर्किटेक्ट स्वर्गीय अमन शर्मा की याद में आयोजित किया जाता रहा है जिसमें आर्किटेक्ट 8 और फोटोग्राफी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है।

शहर के पूर्व गृह सचिव अनुराग अग्रवाल करेंगे सम्मान

सोसायटी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के तहत शहर के पूर्व गृह सचिव अनुराग अग्रवाल विजेताओं को सम्मानित करेंगे। अर्पिता को सम्मान के रूप में 25000 रुपए नगद और सर्टिफिकेट दिया जाएगा। प्रतियोगिता में चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ़ आर्किटेक्चर के ही आशना सेठी, लवलीन कौर और हार्दिक अग्रवाल को मेरिट सर्टिफिकेट से नवाजा जाएगा। विजेताओं की फोटो की प्रदर्शनी को सेक्टर 17 स्थित ओपन आर्ट गैलरी में नवंबर के तीसरे हफ्ते में प्रदर्शित किया जाएगा। फिलहाल प्रदर्शनी को चंडीगढ़ ललित कला अकादमी की ऑनलाइन वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया है जहां लोग विजेताओं और प्रतिभागियों की तस्वीरों को देख सकते हैं।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.