चंडीगढ़ में पांबदियों के बीच दुकानदारों की मनमानी, शॉप खोलकर भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहे दुकानदार

कोरोना के कारण शहर में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं। ऐसे में दुकानदार इन नियमों की अनदेखी कर दुकानें खोल रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के बाद भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं और दुकानों में लोगों की भीड़ भी लग रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:51 AM (IST)
चंडीगढ़ में पांबदियों के बीच दुकानदारों की मनमानी, शॉप खोलकर भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहे दुकानदार
चंडीगढ़ में पांबदियों के बीच दुकानदारों की मनमानी (सांकेतिक चित्र)।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन ने शनिवार सुबह पांच से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगाने के साथ पूरे सप्ताह के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया हुआ है। सभी एसएचओ की एरिया में जिम्मेदारी तय होने के बावजूद लोगों के साथ कई दुकानदार भी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। गिरफ्तारी के बावजूद पाबंदी के बीच दुकान खोलकर ग्राहकों की भीड़ जुटाने का सिलसिला जारी है। मनीमाजरा, आइटीपार्क, सेक्टर-41, सेक्टर-42, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 सहित लगभग सभी एरिया में नियमों का पालन न करके पाबंदी के बावजूद दुकान खोलने पर दुकानदारों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कई दुकानदार दो से तीन बार भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-42 स्थित अटावा और सेक्टर-41 स्थित बडेहड़ी में बुक शॉप खोलने वाले दो दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खिलाफ संबंधित थाने में कानूनी कार्रवाई के बाद जमानत पर छोड़ा गया था।

सेक्टर-41 स्थित अटावा स्थित शॉप मालिक जसविंदर सिंह को गिरफ्तार किया। जसविंदर सिंह मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के रहने वाला है। जबकि, बडेहड़ी स्थित बुक शॉप मालिक स्थानीय निवासी मनोज कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

कोचिंग सेंटर खोलने पर हुई थी गिरफ्तारी

मनीमाजरा थाना पुलिस ने कर्फ्यू के पहले दिन वीरवार शाम को धनास निवासी अंकुर पराशर को मनीमाजरा स्थित मार्केट के समीप कोचिंग सेंटर खोलने पर गिरफ्तार किया गया।इससे पहले वीकेंड लॉकडाउन पर इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित फैक्ट्री खोलने पर दो मालिकों को सेक्टर-31 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

वीकेंड लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू में भी मनमानी, कैसे हारेगा कोरोना

वीकेंड लॉकडाउन के बीच भी शहर के अलग-अलग बाजार बंद होने के बावजूद लोगों ने जमकर कोविड-19 गाइडलाइन की अनदेखी कर रहे हैं। अब कोरोना कर्फ्यू लागू करने के बाद भी लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे है। सवाल उठता है कि लोगों के इस रवैया के बीच कैसे हारेगा कोरोना।

chat bot
आपका साथी