ठगी के आरोपित रामलाल के बेटे अमित के पास कहां से आई 100 करोड़ की प्रापर्टी, पुलिस ने दिया कोर्ट में जवाब

प्रापर्टी डीलर रामलाल के बेटे अमित चौधरी ने चंडीगढ़ जिला अदालत में पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। इस जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान पुलिस ने कहा कि प्रापर्टी डीलर रामलाल के बेटे अमित पर भी कई गंभीर आरोप हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:52 PM (IST)
ठगी के आरोपित रामलाल के बेटे अमित के पास कहां से आई 100 करोड़ की प्रापर्टी, पुलिस ने दिया कोर्ट में जवाब
अमित की अग्रिम जमानत याचिका पर 30 नवंबर को सुनवाई होगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। प्रापर्टी डीलर रामलाल के बेटे अमित चौधरी ने चंडीगढ़ जिला अदालत में पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। इस जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान पुलिस ने कहा कि प्रापर्टी डीलर रामलाल के बेटे अमित पर भी कई गंभीर आरोप हैं। मामले की सच्चाई का पता लगाने के लिए अमित को हिरासत में लेना जरुरी है। हिरासत में लेने के बाद ही आरोपित अमित से होने वाली पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई को बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल रामलाल के बेटे की भूमिका भी संदिग्ध है।

अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए पुलिस ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता अतुल्य शर्मा के अनुसार उन्हें, उनके गुरु के शिष्य अरविंदर सिंगला ने रामलाल से मिलवाया था। उसके बाद रामलाल से शिकायतकर्ता के अच्छे संबंध बन गए। वह रामलाल की बेटी की शादी में भी पहुंचे थे। इसी दौरान रामलाल ने पांच करोड़ रुपये के सौदे की बात की और कहा कि इतना अच्छा सौदा हाथ से निकलने मत देना। इसलिए शिकायतकर्ता ने अपना मुंबई वाला घर बेचा, कुछ पिता से उधार लिया, पर्सनल लोन लेकर जुलाई 2015 से जनवरी 2016 तक थोड़ा-थोड़ा करके पांच करोड़ रुपये दिए।

पुलिस ने कहा कि इस सभी मामले में अमित की भूमिका भी सवालों के घेरे में है। वहीं जांच के लिए अमित को हिरासत में लिया जाना बहुत जरूरी है। अमित के पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रापर्टी भी एसआइटी ने सीज की है। अमित की पत्नी नैना का खाता भी अमित और अंजू ही आपरेट करते थे। शिकायतकर्ता का पैसा अमित, अंजू और इनके पिता रामलाल ने बैंक में जमा करवाया था। पुलिस ने कहा कि इन सभी सवालों का जवाब अमित की गिरफ्तारी के बाद ही मिल सकता है। ऐसे में अब अमित की अग्रिम जमानत याचिका पर 30 नवंबर को सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी