चंडीगढ़ एमसीएम कॉलेज में ऑनलाइन हुई एनुअल पीटीए मीट, 150 से ज्यादा अभिभावक हुए शामिल

मेहर चंद महाजन डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन सेक्टर-36 में पेरेंट टीचर एसोसिएशन (पीटीए) ने अपनी एनुअल मीट का आयोजन हुआ। यह एनुअल मीट ऑलनाइन की गई। इसमें पेरेंट टीचर एसोसिएशन के 150 से अधिक अभिभावकों ने भाग लिया।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:40 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:40 PM (IST)
चंडीगढ़ एमसीएम कॉलेज में ऑनलाइन हुई एनुअल पीटीए मीट, 150 से ज्यादा अभिभावक हुए शामिल
मेहर चंद महाजन डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन सेक्टर-36 में पेरेंट टीचर एसोसिएशन (पीटीए) की एनुअल मीट में शामिल अभिभावक।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते मेहर चंद महाजन डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन सेक्टर-36 में पेरेंट टीचर एसोसिएशन (पीटीए) ने अपनी एनुअल मीट का आयोजन हुआ। पेरेंट टीचर एसोसिएशन मीट का ऑनलाइन आयोजन दो सत्रों में किया गया। पहला सत्र कॉमर्स संकाय स्टूडेंट्स और अभिभावकों के लिए आयोजित किया गया और दूसरा सत्र साइंस और आर्ट्स संकाय के विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए आयोजित किया गया । 

कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राओं के समग्र विकास के लिए कॉलेज के सभी शिक्षक अभिभावकों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं के संपूर्ण विकास के लिए कॉलेज हर संभव प्रयास कर रहा है। डॉ. निशा भार्गव ने एमसीएम परिवार द्वारा अपने विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों को अभिभावकों को अवगत कराते हुए कहा की एमसीएम कॉलेज ने महामारी के के अंधेरे समय में भी ज्ञान का दीपक जलाए रखा। अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि एमसीएम सदैव ही अपनी छात्राओं के लिए निरंतर प्रयासरत है।

मीट के दौरान कॉलेज की उपलब्धियों का परिचय और ऑनलाइन परीक्षा से संबंधित दिशानिर्देशों की एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी गई। इसके बाद अभिभावकों ने संबंधित शिक्षकों से बातचीत की और स्टूडेंट्स और उनके भविष्य से जुड़े हुए डाउट को क्लीयर किया। बातचीत की सुविधा के लिए, विभिन्न विभागों के अध्यक्ष व समितियों के कॉर्डिनेटर्स ऑनलाइन मौजूद रहे। पेरेंट टीचर एसोसिएशन के 150 से अधिक अभिभावकों ने भाग लिया।

प्रिंसिपल डाॅ. निशा भार्गव ने कहा कि ऑनलाइन मीट करने से वार्षिक बैठक में उन माता-पिता को मिलने में सुविधा भी प्राप्त हुई जो दूसरे शहरों एवं प्रदेशों से हैं और आमतौर पर ऑफ़लाइन मोड में पीटीए मीट में भाग नहीं ले पा रहे थे। स्टूडेंट्स के संपूर्ण विकास के लिए अभिभावकों का प्रयास बहुत जरूरी है जब तक अभिभावक टीचर्स के साथ खड़े नहीं होंगे कोई भी मंजिल हासिल नहीं हो सकती है। जब अभिभावक विश्वास करके हमारे पास छात्राओं को भेजते हैं तो उनकी यह भी जिम्मेदारी बनती है कि वह उनकी फीडबैक समय-समय पर टीचर्स से लें और खुद और छात्राओं की परेशानियों से हमें अवगत कराएं।

chat bot
आपका साथी