किग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच होंगे अनिल कुंबले

आइपीएल सीजन के 13वें सीजन के लिए किग्स इलेवन पंजाब ने अपने सहयोगी स्टाफ में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को अपने साथ जोड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 08 Mar 2020 06:15 AM (IST)
किग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच होंगे अनिल कुंबले
किग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच होंगे अनिल कुंबले

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : आइपीएल सीजन के 13वें सीजन के लिए किग्स इलेवन पंजाब ने अपने सहयोगी स्टाफ में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को अपने साथ जोड़ा है। अभी तक आइपीएल का खिताब जीतने से चूकने वाली किग्स इलेवन के मुख्य कोच की भूमिका में पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले निभाएंगे। इसी तरह किग्स इलेवन ने बैटिग से लेकर क्षेत्ररक्षण तक में दिग्गजों की सेवाएं ली हैं। इस कड़ी में सहायक कोच के तौर पर जिब्बावे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह फिल्िडग कोच दक्षिण के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स होंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट गेंदबाजी कोच की भूमिका में होंगे। बल्लेबाजी के लिए वसीम जाफर को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया हैं। यह सभी दिग्गज नए सीजन में किग्स इलेवन के साथ जुड़ने में खासे उत्साहित हैं, जिनके लिए नया सीजन किसी चुनौती से कम नहीं होगा। ड्रेसिग रूम से लेकर मैदान में खिलाड़ी होंगे मोटिवेट

खास बात यह है कि अपने समय के इन पूर्व क्रिकेटरों की मौजूदगी से केएल राहुल की अगुआई वाली किग्स इलेवन पंजाब के ड्रेसिग रूम में माहौल सकारात्मक रहने की उम्मीद है। इसी तरह मैदान में भी खिलाड़ी मोटिवेट होंगे। सबसे अहम तो ड्रेसिग रूम में वे लोग होंगे जो अपने समय में विशेषज्ञ लेग स्पिनर, क्षेत्ररक्षक से लेकर गेंदबाज और बल्लेबाज तक रह चुके हैं। कुंबले और एंडी फ्लावर ने भारत और जिबाब्वे की कप्तानी भी की है। जिनका अनुभव टीम के काम आएगा। पीसीए स्टेडियम मोहाली में क्रिकेट प्रशसंकों को जहां एक तरफ इनके दीदार होंगे वहीं, जूनियर और घरेलू क्रिकेटरों के पास भी इनसे सीखने का मौका होगा।

chat bot
आपका साथी