सिगरेट उधार देने से इन्कार किया तो दुकानदार के बेटे को चाकू घोंपकर मार डाला

वारदात सोहाना थाना क्षेत्र के सेक्टर-82 की है। मृतक युवक की पहचान प्रिस के रूप में हुई है जो गांव कंबाला का रहने वाला था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:55 PM (IST)
सिगरेट उधार देने से इन्कार किया तो दुकानदार के बेटे को चाकू घोंपकर मार डाला
सिगरेट उधार देने से इन्कार किया तो दुकानदार के बेटे को चाकू घोंपकर मार डाला

संदीप कुमार, मोहाली :

दिहाड़ीदार दुकानदार ने जब सिगरेट उधार देने से इन्कार कर दिया तो इससे गुस्साए एक युवक ने दुकानदार के 20 वर्षीय बेटे पर चाकू से हमलाकर उसकी हत्या कर दी। वारदात सोहाना थाना क्षेत्र के सेक्टर-82 की है। मृतक युवक की पहचान प्रिस के रूप में हुई है, जो गांव कंबाला का रहने वाला था। पुलिस ने मृतक के पिता मुख्तियार सिंह की शिकायत पर बठिडा के गांव धन सिंह के रहने वाले भूपिदर सिंह व गांव जगतपुरा के रहने वाले रिकू के खिलाफ आइपीसी की धारा 302, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएचओ भगवंत सिंह ने बताया कि आरोपितों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। आरोपितों से वारदात में इस्तेमाल किया चाकू बरामद करना बाकी है। एसएचओ ने बताया कि मृतक प्रिस का सिविल अस्पताल फेज-6 में पोस्टमार्टम करवाकर शव संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है।

मुख्तियार सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से छपरा बिहार का रहने वाला है। वह गांव कंबाला में मस्तान सिंह के मकान में अपने परिवार सहित किराये पर रहता है। वह सेक्टर-82 में सड़क के किनारे सिगरेट बीडी की फड़ी लगाता है। मुख्तियार ने बताया कि उसका 20 वर्षीय बेटा प्रिस पिछले चार साल से उसी की फड़ी के साथ शिकंरी की रहेड़ी लगाता था। सेक्टर-82 में प्लाट नंबर 503 में कारों की वर्कशॉप है, जहां लंबे अरसे से भूपिदर सिंह उसके पास सिगरेट उधार ले जाता था। 21 अक्टूबर की रात करीब 8 बजे आरोपित भूपिदर सिंह उसके पास सिगरेट लेने के लिए आया। उसने भूपिदर को कहा कि वह अब उधार सिगरेट नहीं देगा और अगर उसे सिगरेट की डब्बी चाहिए तो वह पहले उसका 500 रुपये उधार चुकाए। इस बात को लेकर भूपिदर गुस्से में आ गया और उससे गाली गलौज करने लगा। इस पर उसने भूपिदर को रोका तो भूपिदर ने उसे गले से पकड़ कर नीचे गिरा दिया। इतने में पास ही में शिकंजी की रेहड़ी लगाकर खड़ा मुख्तियार का बेटा प्रिस व दामाद अभय कुमार उसको छुड़ाने के लिए आए तो भूपिदर वहां से चला गया। लेकिन कुछ समय बाद भूपिदर अपने दोस्त रिकू को साथ लेकर वहां आया और दोबारा गाली गलौज करने लगा। इसी बीच भूपिदर ने उसके बेटे प्रिस को बाजू से पकड़ा और अपनी कमर में छिपाए चाकू को निकालकर प्रिस की कमर पर वार कर दिया। भूपिदर ने प्रिस के तीन चार बार चाकू मारा और जब प्रिस लहूलुहान हालत में जमीन पर गिर गया तो भूपिदर व उसका दोस्त रिकू मौके से फरार हो गए। डॉक्टरों ने प्रिंस को मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी