विधायक शर्मा से नाराज किसान आंदोलन समर्थकों ने घेरा दफ्तर, तोड़े बैरिकेड्स

27 सितंबर को किसान जत्थेबंदियों की ओर से भारत बंद के आह्वान पर किसान समर्थकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान डेराबस्सी हलके में पड़ते गांव खेड़ी में भी किसान आंदोलन समर्थकों ने बैरिकेडिंग लगाकर जाम लगाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:00 PM (IST)
विधायक शर्मा से नाराज किसान आंदोलन समर्थकों ने घेरा दफ्तर, तोड़े बैरिकेड्स
विधायक शर्मा से नाराज किसान आंदोलन समर्थकों ने घेरा दफ्तर, तोड़े बैरिकेड्स

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : 27 सितंबर को किसान जत्थेबंदियों की ओर से भारत बंद के आह्वान पर किसान समर्थकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान डेराबस्सी हलके में पड़ते गांव खेड़ी में भी किसान आंदोलन समर्थकों ने बैरिकेडिंग लगाकर जाम लगाया गया था। उसी दौरान अकाली दल पार्टी के नेता टोनी राणा की आंदोलन समर्थकों की किसी बात को लेकर बहस हो गई। कारण बताया जा रहा था कि टोनी राणा ने धरना दे रहे किसान आंदोलनकारियों के साथ बदसलूकी की और उन्हें बेवजह गालियां निकाली। वहीं टोनी राणा का आरोप था कि वह धरने के दौरान जाम में फंसी एक गर्भवती युवती को वहां से निकालने गए थे जिस कारण आंदोलनकारियों ने उसके साथ गाली गलौज की। इस बात को लेकर धरना खत्म होने उपरांत अकाली विधायक एनके शर्मा गांव खेड़ी पहुंचे और नाराज आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया था कि वह टोनी राणा से माफी मंगवा देंगे, लेकिन टोनी राणा इसके लिए राजी नहीं हुए। अकाली नेता टोनी राणा द्वारा किसान आंदोलन समर्थकों के साथ किए बुरे रवैया के चलते पिछले कई दिनों से विवाद चलता आ रहा था।

माफी न मांगने पर बुधवार को किसान आंदोलन समर्थकों ने ऐलान किया था कि वह वीरवार सुबह विधायक एनके शर्मा के घर का घेराव करेंगे। इस बात को पता चलने के बाद शर्मा दप्पर टोल प्लाजा पर बैठे किसानों से मिलने चले गए। जहां उन्हें कड़ा विरोध सहना पड़ा। हालांकि शर्मा ने टोनी के व्यवहार पर किसान आदोलन समर्थकों से माफ मांगी लेकिन वह इस बात पर अड़े रहे कि वह टोनी राणा को मौके पर बुलाएं और उसे माफ मांगने के लिए कहे। वहीं दूसरी तरफ शर्मा के कहने पर अकाली टोनी राणा माफ मांगने नहीं पहुंचा। दो घंटे बाद शर्मा को वहां से भागना पड़ा और किसान उसके खिलाफ नारेबाजी करते रहे। कुछ समय बाद आंदोलनकारी जीरकपुर शर्मा के चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर स्थित दफ्तर पहुंचे और शर्मा का दफ्तर घेर लिया। शर्मा का दफ्तर घेरने की सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसान आंदोलनकारियों को शर्मा का दफ्तर घेरने से पहले रोकने के लिए बैरिकेड लगा दिए।

अजीजपुर टोल प्लाजा पर होगी मीटिंग

डीएसपी अमरोज सिंह, एसएचओ ओंकार बराड़, ढकौली थाने के एसएचओ कुलबीर सिंह के साथ सैकड़ों पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए। एसएचओ ओंकार बराड़ धक्का मुक्की के दौरान नीचे गिर गए। उन्हें मामूली चोट आई है। इसके बाद सभी किसान आंदोलनकारियों ने शर्मा का दफ्तर घेरकर उनसे खिलाफ नारेबाजी की। देर शाम धरना खत्म किया और बताया कि इस मामले को लेकर शुक्रवार को सभी किसान जत्थेबंदियां अजीजपुर टोल प्लाजा पर एक मीटिग करेंगी। इस मीटिग में फैसला लिया जाएगा कि आगे क्या रणनीति बनानी है। तब तक के लिए धरना समाप्त है।

chat bot
आपका साथी