गुरुद्वारा बाउली साहब के आगे गड्ढे में हो सकता है हादसा

जीरकपुर के एरिया लाइट प्वांइट से ढकौली को जाने वाले रास्ते पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा बाउली साहब तथा हेरिटेज पार्क के सामने सड़क के बीचोंबीच बना गड्ढा हादसों को न्योता दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:38 AM (IST)
गुरुद्वारा बाउली साहब के आगे गड्ढे में हो सकता है हादसा
गुरुद्वारा बाउली साहब के आगे गड्ढे में हो सकता है हादसा

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर के एरिया लाइट प्वांइट से ढकौली को जाने वाले रास्ते पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा बाउली साहब तथा हेरिटेज पार्क के सामने सड़क के बीचोंबीच बना गड्ढा हादसों को न्योता दे रहा है। इस मामले में कार्रवाई करने वाली नगर परिषद के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) के प्रधान सुखदेव चौधरी ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इसके अलावा हेरिटेज पार्क में भी लोगों का आवागमन रहता है। सड़क के बीचोंबीच बना गहरा गड्ढा लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। लॉकडाउन के चलते यहां शाम के समय लाइटें अकसर बंद कर दी जाती हैं, जिससे वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। सड़क टूटने के कारण यहां निशान आदि भी नहीं लगाया गया है, जिससे वाहन चालक बच सकें।

चौधरी ने बताया कि उन्होंने पहले जब इस बारे में नगर परिषद के फील्ड स्टाफ से बात की तो उन्होंने बताया कि यह सड़क मंडी बोर्ड के अधीन आती है। इसके बाद जब मंडी बोर्ड के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने फिर से गेंद नगर परिषद के पाले में डालते हुए कहा कि यह सड़क नगर परिषद के अधीन आती है। जैक के प्रधान ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी केवल जनता से अलग-अलग कर के नाम पर पैसों की उगाही कर रहे हैं। यहां लॉकडाउन के बावजूद फर्जी नक्शे तो पास हो रहे हैं, लेकिन शहर वासियों की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कोई काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्या को लेकर उन्होंने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को शिकायत की है। जिन्होंने इस मामले में जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन तो दिया है, लेकिन अभी तक सड़कों के गड्ढे भरने का काम नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी